- व्यापारी के रंगदारी न देने पर पेशी के दौरान अकील से कराई थी फोन पर बात

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : ठाकुरगंज पुलिस ने पेशी से जेल जाते समय व्यापारी शरजील को फोन कर फिरौती मांगने वाले हिस्ट्रीशीटर अकील अंसारी के चार साथियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से धमकी के लिए यूज फोन भी बरामद हुआ है।

कचहरी मिलने के लिए बुलाया था

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज सुनील दुबे के मुताबिक 7 मार्च को रायबरेली निवासी शरजील रहमान ने अकील अंसारी पर फोन कर धमकाने का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि उसे कई दिन से फोन कर हरदोई जेल में बंद अकील अंसारी से बात करने के लिए कहा जा रहा था। मना करने पर अकील ने जेल से पेशी पर जाते समय शरजील को खुद फोन कर कचहरी में मिलने के लिए कहा था।

अंसारी के चार गुर्गे गिरफ्तार

इंस्पेक्टर के अनुसार मुकदमा दर्ज करने के साथ ही व्यापारी के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई गई थी, जिसमें कई संदिग्ध नंबरों को चिह्नित किया गया था। इस आधार पर बरौरा हुसैनबाड़ी निवासी रुबीन, ठाकुरगंज निवासी अजीम उर्फ बाबू, हुसैनाबाद निवासी एजाज अहमद और आजादनगर निवासी जावेद को गिरफ्तार किया गया।

रुबीन ने मांगी थी व्यापारी से रंगदारी

छानबीन में पता चला कि रुबीन ने भी फोन कर व्यापारी को धमकाया था। रुबीन लगातार अकील अंसारी का नाम लेते हुए शरजील पर दबाव बना रहा था। व्यापारी ने रुबीन की बात को अनसुना कर दिया था। जिसके बाद रुबीन ने हिस्ट्रीशीटर अकील से व्यापारी को फोन कर धमकाने के लिए कहा था।

पेशी पर आते ही फैलाता था जाल

आयुष साहू और उसके पिता श्रवण साहू की हत्या में शामिल अकील अंसारी ठाकुरगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। वह हरदोई जेल में बंद है। लखनऊ से जुड़े मुकदमों के लिए वह पेशी पर आता है। जेल से कचहरी आने के दौरान ही अकील की गुगरें से मुलाकात होती थी। इस दौरान अजीम, रुबीन, एजाज और जावेद फिरौती मांगने के लिए चिह्नित किए गए व्यापारी के बारे में अकील को जानकारी देते थे। पहले गुर्गे फोन कर अकील का नाम लेकर धमकाते थे। बात नहीं बनने पर पेशी पर आने के दौरान अकील खुद फोन करता था।