- गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने लूट के गहने किये बरामद

- संदेह के आधार पर नौकर को हिरासत में लिया था

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: गोमतीनगर विस्तार थाना क्षेत्र के गीतापुरी चौराहे पर स्थित गोल्ड हाउस ज्वैलर्स शॅाप में शनिवार को हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। वारदात में शामिल नौकर समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ आरोपियों के पास से घटना में प्रयोग की गई कार और लूटे गए गहने भी बरामद कर लिए हैं।

स्टॉक कर रहा था मिलान

सहायक पुलिस आयुक्त स्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि राम आसरे का पुरवा निवासी आर्यन उर्फ अंशू सोनी की गीतापुरी चौराहे पर गोल्ड हाउस नाम से ज्वैलरी शॅाप में शनिवार सुबह लूट हुई थी। पूछताछ में नौकर प्रदीप रावत ने बताया था कि करीब 11:30 बजे काले रंग का बुर्का पहनकर एक व्यक्ति दुकान के अंदर आया था। प्रदीप ने बताया कि इस दौरान वह स्टॉक का मिलान कर रहा था। बुर्का पहने व्यक्ति ने पहले झुमके और अंगूठी दिखाने को कहा था। प्रदीप अंगूठी दिखा रहा था तभी बदमाश ने लेडीज पर्स में रखा तमंचा निकाला ओर उसपर तमंचा तान दिया था। इसके बाद प्लास्टिक के टेप से उसके हाथ बांध कर दुकान से करीब 15 लाख के सोने के जेवर लूट कर भाग निकला था। उधरए दुकान मालिक अंशू की तहरीर पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू की गई। साथ ही खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस और क्राइम टीम को लगा दिया गया।

लूट के गहने बरामद

थाना प्रभारी राजेश द्विवेदी ने बताया कि पड़ोस में स्थित आई वेल आप्टिकल्स दुकान और गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में बदमाश की फुटेज कैद हो गई थी। उधर, आसपास के लोगों से पता चला था कि बदमाश जब लूट कर भागने लगा तो प्रदीप ने शोर तक नहीं मचाया था। बल्कि वह दुकान के अंदर ही बैठा रहा। इस शक के आधार पर पुलिस ने दुकान के नौकर प्रदीप व एक संदिग्ध बदमाश हिरासत में लिया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर प्रदीप ने वारदात को अंजाम देने वाले का नाम इमरान निवासी खरगापुर व संदीप गुप्ता बतायाए जो उसके मित्र है। प्रदीप का कहना था कि उसने ही दोस्तों संग मिलकर लूट की योजना बनाई थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फोर्ड फिगो कार में बैठ कर भाग गए थे। फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार करने के साथ वारदात में प्रयोग कार व लूट के गहने बरामद कर लिए हैं।