- सीएम योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह को देखने लोहिया संस्थान पहुंचे

LUCKNOW: प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व गर्वनर कल्याण सिंह का हाल जानने रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ लोहिया संस्थान पहुंचे। वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी उनकी तबियत के बारे में जानकारी हासिल की। वहीं हालत गंभीर होने पर कल्याण सिंह को देर शाम पीजीआई शिफ्ट कर दिया गया।

मस्तिष्क में खून का थक्का

लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ। श्रीकेश सिंह ने मेडिकल रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि भर्ती होने के तुरंत बाद ही कल्याण सिंह को एंटीबायोटिक दे कर इंफेक्शन और सेप्सिस को कंट्रोल किया गया। उनके सेप्सिस के सभी पैरामीटर नार्मल हो गए हैं। उनके दिमाग का सीटी स्कैन कराया गया, जिसमें खून का थक्का पाया गया है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 3 जुलाई की देर रात बीपी बढ़ने से कल्याण सिंह को माइनर हार्ट अटैक आया है।

बाक्स

कल्याण सिंह पीजीआई शिफ्ट

कल्याण सिंह की हालत गंभीर होने पर देर शाम उन्हें पीजीआई शिफ्ट कर दिया गया है। पीजीआई के निदेशक प्रो। डॉ। आरके धीमन ने बताया कि उनकी निगरानी के लिए सीसीएम के विभागाध्यक्ष प्रो। डॉ। बनानी प्रसाद, न्यूरोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ। सुनील प्रधान, एंडोक्रिनोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ। ईश भाटिया, नेफ्रोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ। प्रो। नारायण प्रसाद व कार्डियोलॉजी के प्रो.डॉ। पीके गोयल की टीम बनाई गई है।