- केजीएमयू में सभी डॉक्टरों और स्टाफ मैंबर्स की कराई जाएगी स्क्रीनिंग

- केजीएमयू में वीसी समेत अब तक करीब 40 लोग हुए संक्रमण का शिकार

LUCKNOW: केजीएमयू में काफी संख्या में कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं, जबकि यहां के अधिकतर स्टाफ को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। यहां वीसी संग स्टाफ के करीब 40 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसके बाद यहां वीसी ऑफिस बंद कर दिया गया है। बुधवार को भी यहां के 10 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ। सुधीर सिंह ने बताया कि वीसी आफिस और रजिस्ट्रार आफिस के करीब 50 से 55 कर्मचारियों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा वीसी आफिस को सेनेटाइज करा दिया गया है। फिलहाल ऑनलाइन काम किया जा रहा है।

सिर्फ हो रही है इमरजेंसी सर्जरी

डॉ। सुधीर सिंह ने बताया कि अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और स्टॉफ की स्क्रीनिंग कराई जाएगी ताकि संक्रमण को और फैलने से रोका जा सके। जो डिपार्टमेंट क्लीनिकली ज्यादा सक्रिय हैं, स्क्रीनिंग में उनको प्राथमिकता दी जा रही है। अब संस्थान में सिर्फ इमरजेंसी सर्जरी की जा रही है। जिन विभागों के डॉक्टर पॉजिटिव आए हैं, उन्हें सेनेटाइज करा दिया गया है।

बाक्स

डिजिटल ओपीडी का नंबर

केजीएमयू में डिजिटल ओपीडी शुरू कर दी गई है। कोई भी मरीज 0522-2258880 पर फोन करके विभिन्न विभागों के एक्सपर्ट से परामर्श कर सकता है। यह नंबर केवल परामर्श के लिए है, अप्वाइंटमेंट के लिए नहीं।

कोट

10 अन्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वीसी ऑफिस को सेनेटाइज कर दिया गया है। काम भी ऑनलाइन शुरू करा दिया गया है।

डॉ। सुधीर सिंह, प्रवक्ता केजीएमयू