- कई विभागों में खुला भर्ती का रास्ता, कर्मचारियों में खुशी की लहर

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: केजीएमयू में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के लिए बुधवार का दिन बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। कर्मचारियों की ढाई हजार से लेकर छह हजार रुपये तक की वृद्धि हुई है। केजीएमयू कार्यपरिषद ने प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगा दी है।

कार्यपरिषद की मुहर

बुधवार को केजीएमयू वीसी ले.ज। डॉ। बिपिन पुरी की अध्यक्षता में कार्यपरिषद की बैठक हुई। वीसी ने बताया कि केजीएमयू में नर्सिंग, टेक्नीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर, वार्ड ब्वॉय व गार्ड आदि समेत करीब 4500 आउटसोर्सिंग कर्मचारी हैं। इनके वेतन का मामला कार्यपरिषद में रखा गया। जिस पर सदस्यों ने मुहर लगा दी। जिसके तहत ढाई हजार से लेकर छह हजार रुपये महीने की सेलरी में वृद्धि हुई है। सबसे ज्यादा स्टाफ नर्स की सेलरी बढ़ी है। बढ़ा वेतन अप्रैल माह से मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने रेडियोलॉजी, पीडियाट्रिक, स्पोर्टस मेडिसिन समेत दूसरे विभागों में डॉक्टरों की भर्ती पर भी मुहर लग गई है।

कर्मचारियों ने जताई खुशी

केजीएमयू आउटसोर्सिंग कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रितेश मल के मुताबिक 2012 से वेतन बढ़ोत्तरी की मांग की जा रही है। स्टाफ नर्स को 11,333, टेक्नीशियन को 9,500 और वार्ड ब्वॉय, आया व सफाई कर्मचारियों को साढ़े आठ हजार रुपये ही प्रति माह मिल रहे थे। वेतन बढ़ने से कर्मचारियों में उत्साह बढ़ेगा।