- बीबीडी क्रिकेट लीग बी डिवीजन के फाइनल में इंडियन इलेवन को नौ विकेट से दी शिकस्त

LUCKNOW : मैन ऑफ द मैच यशोवर्धन की 96 और अंश चौधरी की 63 रनों की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत कूह स्पो‌र्ट्स ने बुधवार को बीबीडी क्रिकेट लीग बी-डिविजन के फाइनल में इंडियन इलेवन को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

बेकार गया विराट का शतक

अयोध्या रोड स्थित डॉ। अखिलेश दास स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडियन इलेवन की टीम ने 35 ओवरों में पांच विकेट पर 168 रन बनाए। विराट ने शानदार शतक लगाया। इसके साथ ही गौरांग मणि ने उनका साथ देते हुए अपनी टीम के स्कोर में 29 रन जोड़े। कूह स्पो‌र्ट्स की ओर से सुरेंद्र कुमार ने तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कूह स्पो‌र्ट्स की टीम ने एक विकेट खोकर 22.3 ओवरों में विजय लक्ष्य 173 रन पा लिया।

डिवाइन क्लब क्वार्टर फाइनल में

बीबीडी लीग के सी-डिविजन में डिवाइन क्लब नेशनल यंगस्टर्स को तीन विकेट से शिकस्त दी। डीएवी क्रिकेट ग्राउंड पर पहले बैटिंग करते हुए नेशनल यंगस्टर्स ने सभी विकेट खोकर 189 रन बनाए। प्रतीक गुप्ता ने 39 और सुदीप कुमार ने 25 रन की पारी खेली। डिवाइन के शशांक और साहिल ने तीन-तीन झटके। जवाब में डिवाइन ने रामजी गुप्ता के 47 और हेमंत तिवारी के 36 रनों की मदद से सात विकेट पर 190 रन बना लिए। सुदीप ने तीन और मयंक कुमार ने दो विकेट लिए।

फोटो

यूपी की दिवा बनीं टेनिस क्वीन

- आइटा टेनिस के रोमांचक फाइनल में तनुश्री को दी शिकस्त

- ब्वॉयज कैटेगिरी का खिताब एमपी के दक्ष ने किया अपने नाम

LUCKNOW (6 Jan): यूपी की उभरती टेनिस प्लेयर दिवा भाटिया ने आइटा अंडर-18 चैंपियनशिप सीरीज-3 के फाइनल में तनुश्री पाण्डेय को शिकस्त देकर ग‌र्ल्स कैटेगिरी का खिताब अपने नाम किया। वहीं ब्वॉयज कैटेगिरी में एमपी के दक्ष प्रसाद ने बाजी मारी।

दो घंटे तक चला संघर्ष

अवध स्कूल, गोमतीनगर स्थित प्रोफेशनल टेनिस अकादमी के कोर्ट पर करीब दो घंटा चले मैराथन मुकाबले में दिवा भाटिया ने तनुश्री पाण्डेय को 6-2, 3-6, 10-8 से मात देकर खिताब अपने नाम किया। एक-एक अंक के लिए चल रहे संघर्ष के बीच दिवा ने पहला सेट 6-2 से अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे सेट में तनुश्री ने वापसी करते हुए 3-6 से जीत दर्ज की। तीसरे व निर्णायक सेट में दिवा ने बेहतरीन कोर्ट कवरेज करते हुए 10-8 से खिताबी जीत दर्ज की। ब्वॉयज ग्रुप के फाइनल में एमपी के दक्ष प्रसाद ने यूपी के हराया। यह मुकाबला डेढ़ घंटा चला। जिसके बाद कांटे की टक्कर में एपपी के दक्ष प्रसाद ने सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की।