- शासन की मंशानुरूप काम न करने पर शिवाकांत द्विवेदी प्रतीक्षा सूची में डाले गए

- दोपहर में आदेश होते ही छोड़ा पद, डीएम ने तुरंत अतिरिक्त कार्यभार किया ग्रहण

LUCKNOW आईएएस अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष पद से शासन ने शुक्रवार दोपहर अचानक हटा दिया। उनकी जगह जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को कार्यभार सौंपा गया है। माना जा रहा है कि सरकार की मंशानुरूप कार्य न होने की वजह से वीसी हटाए गए। डीएम ने दोपहर करीब तीन बजे पदभार ग्रहण कर लिया और जनता की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण किए जाने का आश्वासन दिया।

जनवरी में पदभार ग्रहण किया

शिवाकांत द्विवेदी ने इस साल जनवरी में एलडीए वीसी का पदभार ग्रहण किया था। वे करीब दस महीने तक प्राधिकरण में रहे। उन्होंने आईएएस अधिकारी प्रभु एन। सिंह की जगह ली थी। दस महीने में द्विवेदी के कोटे में लॉकडाउन के दौरान कम्युनिटी किचन का बढि़या काम कराने का श्रेय रहा, मगर इस बीच कुछ हाईप्रोफाइल मामलों में आगे न बढ़ने को लेकर सरकार उनसे नाखुश बताई गई। खासतौर पर बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई एवं सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी के मकान का ध्वस्तीकरण पर अदालत से स्टे होने का भी असर रहा। एलडीए ने करीब डेढ़ माह तक प्रकरण की सुनवाई की थी।

अवैध निर्माण पर जीरो टॉलरेंस : डीएम

पदभार ग्रहण करने के बाद डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि अवैध निर्माण पर जीरो टॉलरेंस होगा। शासन की नीतियों का शत प्रतिशत पालन कराया जाएगा। लोगों की शिकायतों का निस्तारण होगा।