300 आवेदन लर्निंग लाइसेंस के लिए

225 आवेदन परमानेंट लाइसेंस के लिए

90 दिन तक फिलहाल टाइम स्लॉट बुक

- अभी करें आवेदन तो मार्च के अंतिम सप्ताह का मिलेगा टाइम स्लॉट

- आवेदनों की बाढ़ के कारण टाइम स्लॉट हुए फुल

LUCKNOW अगर आप अभी लर्निग लाइसेंस बनवाने की सोच रहे हैं तो आपको लंबा इंतजार करना पड़ेगा। इसकी वजह यह है कि आवेदनों की बाढ़ के कारण टाइम स्लॉट फुल हो गए हैं। जिससे साफ है कि मार्च के अंतिम सप्ताह में ही आपका नंबर आएगा।

फरवरी तक कोई स्लॉट नहीं

जानकारी के अनुसार, दिसंबर से लेकर फरवरी तक कोई भी टाइम स्लॉट खाली नहीं है। जिससे अगर कोई अभी लर्निग लाइसेंस के लिए आवेदन करने जा रहा है तो उसे 15 मार्च के बाद का टाइम स्लॉट मिल रहा है।

आवेदनों की बढ़ी संख्या

वेंटिंग बढ़ने की मुख्य वजह लर्निग लाइसेंस के आवेदनों में भारी वृद्धि है। दरअसल में, कोरोना की वजह से लॉकडाउन होने के कारण लाइसेंस संबंधी आवेदन नहीं हो सके। अनलॉक होने के बाद अब अचानक से लर्निग लाइसेंस के लिए आवेदनों की संख्या बढ़ गई है। जिसकी वजह से फरवरी तक के टाइम स्लॉट फुल हो गए हैं।

90 दिन तक का इंतजार

लर्निग लाइसेंस का आवेदन करने के बाद करीब 90 दिन या उससे बाद तक के लिए टाइम स्लॉट का इंतजार करना पड़ रहा है। रोजाना लर्निग लाइसेंस के लिए 300 से अधिक आवेदन आ रहे हैं। जिससे खुद अंदाजा लगाया जा सकता है कि लर्निग लाइसेंस बनवाने वालों की संख्या में अच्छी खासी वृद्धि हुई है।

परमानेंट में कोई प्रॉब्लम नहीं

हालांकि एक राहत की बात यह है कि परमानेंट लाइसेंस के लिए फिलहाल कोई लंबा इंतजार नहीं करना पड़ रहा है। लर्निग लाइसेंस बनने के बाद नियमानुसार टाइमिंग के आधार पर ही परमानेंट लाइसेंस बन रहे हैं।