- छात्रसंघ बहाली के जश्न में डूबे छात्र, निकाला जुलूस

LUCKNOW :

छात्रसंघ चुनाव की आहट मिलने के कुछ घंटे बाद ही शुक्रवार शाम तक एलयू की फिजा बदल गई। छात्रसंघ भवन पर छात्रों ने जहां मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। शुक्रवार दोपहर छात्रसंघ को लेकर आए आदेश के क्रम में हाईकोर्ट के आदेश आते ही छात्रसंघ भवन में छात्र नेताओं को जमावड़ा लग गया और आदेश आते ही छात्रों ने जमकर खुशी मनाई। वहीं दूसरी ओर आदेश आते ही एलयू प्रशासन के कमर कसते हुए परिसर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। वहीं पूरे परिसर में मोटरसाइकिल जुलूस निकाल कर लॉ एंड आर्डर की धज्जियां उड़ा दी।

कैंपस में निकाला जुलूस

आमतौर पर यूनिवर्सिटी में वाहनों के प्रवेश को लेकर प्राक्टर कार्यालय से परमिशन के बाद ही परिसर में वाहनों का प्रवेश होता है। छात्रसंघ चुनाव की खुशी से लबरेज छात्रों ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से लेकर आईटी चौराहे तक मोटरसाइकिल जुलूस निकाल कर चुनाव के प्रति अपनी कृतज्ञता जाहिर की। परिसर स्थित मालवीय सभागार के सामने मोटरसाइकिल जुलूस के माध्यम से छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान परिसर के चौकी प्रभारी कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए मौके पर तैनात दिखे। हालांकि परिसर में वाहनों को प्रवेश किस आधार पर मिला, इसका जवाब यूनिवर्सिटी की तरफ से नहीं मिल सका है। वहीं इस बारे में जब यूनिवर्सिटी की प्राक्टर डॉ। अलका पाण्डेय से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क स्थापित नहीं हो सका।

छात्र नेताओं का जमावड़ा

आदेश के आते ही छात्र नेताओं ने चुनाव की योजना भी बनानी शुरू कर दी, लेकिन आदेश में पूर्ण रूप से छात्रसंघ बहाली की सूचना स्पष्ट न हो पाने के कारण कई दिग्गज छात्रनेता अभी चुप्पी साधे हुए हैं।

यूनिवर्सिटी में फोर्स तैनात

बीते दिनों परीक्षा पेपर लीक होने की घटना से यूनिवर्सिटी में काफी गरमा गरमी का माहौल है। जिसके बाद छात्रसंघ बहाली के क्रम में आदेश आने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने परिसर में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी।