- एलयू वीसी से पढ़कर उत्साहित हुए बच्चे, एक घंटे तक चला इंटरेक्टिव सेशन

- अब हर वीक के सोमवार और मंगलवार को वीसी लेंगे क्लास

LUCKNOW : एलयूवीसी प्रो। आलोक राय ने स्टूडेंट्स के साथ पहले इंटरेक्शन किया, फिर वीसी ने स्टूडेंट्स की क्लास भी लेना शुरू किया। सोमवार को उन्होंने एमबीए डिपार्टमेंट के जाकर थर्ड यूनिट के स्टूडेंट्स की क्लास लेने के साथ भावी मैनेजर्स को भविष्य की चुनौतियों से भी अवगत कराया।

स्टूडेंट्स से पूछे सवाल

क्लास के दौरान वीसी ने स्टूडेंट्स से यूनिट से संबंधत सवाल पूछे। 1 घंटे की क्लास के बाद जब स्टूडेंट्स से क्लास का रिव्यू लिया गया तो उन्होंने आगे भी ऐसी क्लास की डिमांड की। जिस पर वीसी ने कहा कि वे हर सोमवार और मंगलवार को अलग-अलग कक्षाओं में क्लास लेंगे। ज्ञात हो कि प्रो। राय बीएचयू में मैनेजमेंट विभाग के प्रोफेसर है।

एमबीए और मार्केटिंग की परिभाषा पूछी

वीसी ने एमबीए सेकंड सेमेस्टर के सेक्सन ए की क्लास ली और क्लास शुरू होने से पहले स्टूडेंट्स से एमबीए के बारे में बेसिक कांसेप्ट से जुड़े सवाल पूछे। इसके अलावा उन्होंने मार्केटिंग फील्ड की बारीकियां भी बताई। वीसी ने स्टूडेंट्स को असाइनमेंट भी दिए जो वे अगली क्लास में लेकर आएगे। वीसी प्रो। राय ने बीएचयू में शिक्षकों के पढ़ाने के तरीके को बताया। क्लास के अंत में प्रो। रितु नारंग ने सभी स्टूडेंट्स से क्लास का रिव्यू लिया। जिस पर सभी सबने ने कहा कि उन्हें लेक्चर काफी अच्छा लगा।

बाक्स

अगली क्लास के लिए उत्साहित

छात्र कुलदीप ने बताया कि सर की अगली क्लास एमबीए के बी सेक्शन की है। यूनिट थ्री सर हमें पढ़ाएंगे इसके लिए हम बेहद उत्साहित हैं। अपूर्वा सिंह ने बताया कि सर ने बिल्कुल अलग तरीके से पढ़ाया है। हमें टॉपिक के सारे कांसेप्ट क्लीयर हो गए। अगली क्लास का इंतजार रहेगा।