- पूर्व इंटरनेशन शटलर ईशान नकवी ने साझा किए अनुभव

- सायना नेहवाल की बायोपिक में लीड एक्टर का रोल हासिल किया

LUCKNOW : 'पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है'। यह पंक्तियां नबावी नगरी में रहने वाले पूर्व इंटरनेशन शटलर ईशान नकवी पर बिल्कुल फिट बैठती हैं। जिनको बैक इंजरी होने के बाद अपना चमकता हुआ बैडमिंटन का सफर बीच में खत्म करना पड़ा, लेकिन हार नहीं मानी। उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल की बायोपिक में लीड एक्टर का रोल हासिल किया।

लखनऊ से निकल कर पहले मुंबई

लखनऊ की गलियों से निकलकर महाराष्ट्र में अंडर-16 और अंडर-19 बैडमिंटन चैंपियन बनने के बाद ईशान नकवी ने अब एक फिल्म एक्टर के तौर पर अपनी नई पारी शुरू की है। साइना नेहवाल की बायोपिक में वह एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा के साथ लीड एक्टर के तौर पर नजर आने वाले हैं।

घर में था खेल का माहौल

अपने बैडमिंटन के प्रति रुझान के बाद में उन्होंने बताया कि बचपन से घर में खेल का माहौल था। पिता अशहर नकवी खेल विभाग आरएसओ थे। पहले सिस्टर पारशा ने खेलना शुरू किया। उनको देखकर मेरे अंदर भी खेलने का जुनून पैदान हुआ। यूपीबीए में खेलना शुरू कर दिया, खूब खेला करियर भी ठीक चल रहा था, लेकिन लोवर बैक इंजरी के बाद बीच-बीच में बैडमिंटन से ब्रेक लेना पड़ता था। जिससे दोबारा लय में आने में काफी दिक्कत हुई।

इंजरी के दौरान परवान चढ़ा शौक

परफॉर्मिंग आ‌र्ट्स में रुचि तो बचपन से ही थी। इंजरी केदौरान खाली समय में मैंने म्यूजिक और गिटार बजाना शुरू किया। अपने यूट्यूब चैनल पर पुराने गानों का रीमिक्स वर्जन पेश करना शुरू किया। कई ओरिजनल गाने भी गाए। लिसिनर्स ने खूब प्यार दिया। इसी प्यार के कारण धीरे-धीरे क्रिएटिव आ‌र्ट्स में कुछ न कुछ बेहतर करने की प्रेरणा मिलती रही।

पहले थे ट्रेनर फिर बन गए हीरो

ईशान ने बताया कि जब सायना की बायोपिक के लिए डायरेक्टर अमोल गुप्ते मुंबई में हमारी बैडमिंटन एकेडमी पहुंचे तो उन्होंने मुझे परिणीति को ट्रेन करने के लिए मुझे चुना। बाद में मेरे काम, संगीत और अभिनय के प्रति लगाव देखकर अचानक स्क्रीन टेस्ट लिया। जिससे प्रभावित होकर उन्होंने मुझे लीड रोल ऑफर कर दिया।

आसान नहीं है कुछ भी

ईशान ने बताया कि जिंदगी में कुछ भी आसान नहीं है। कुछ भी पाने के लिए हार्डवर्क और डेडीकेशन बहुत जरूरी है। मैने पहले तो बैडमिंटन में काफी मेहनत की फिर अपने आपको एक्टिंग की तरफ स्विच कर लिया।