- ढाई माह पहले की थी लव मैरिज, पति संग परिवारी जनों पर दहेज हत्या का केस दर्ज

LUCKNOW :

ढाई माह भी नहीं निभा सका ढाई अक्षर प्यार के। जिसके लिए घर छोड़ा और जिससे सात फेरे लिए उसी ने चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। रक्त रंजित शव कमरे में लावारिस छोड़ मौके से फरार हो गया। यह दिल दहला देने वाला हादसा पारा के मुन्नूखेड़ा आवास विकास कॉलोनी में हुआ।

की थी लव मैरिज

उन्नाव नेवरना निवासी श्रीकृष्ण की बेटी लकी रावत उर्फ दीपिका (26) ने 31 मई 2021 को ठाकुरगंज फरीदीपुर सुंदरनगर निवासी रामसनेही यादव के बेटे दुर्गेश यादव उर्फ अभिषेक से लव मैरिज की थी। शादी में दीपिका की मां श्यामा भी शामिल हुई थीं। शादी के बाद लकी उर्फ दीपिका पति दुर्गेश के साथ मुन्नूखेड़ा गोकुलग्राम आवास कॉलोनी के 28 नंबर ब्लॉक की तीसरी मंजिल में किराए पर रह रही थी।

ब्यूटी पार्लर चलाती थी दीपिका

दीपिका पीजीआई में ब्यूटी पार्लर चलाती थी। दीपिका के भाई बच्चूलाल का आरोप है कि शादी के बाद दुर्गेश, उसकी मां, पिता रामसनेही और भाई दहेज के लिए बहन को प्रताडि़त कर मारपीट करते थे। बच्चूलाल के मुताबिक दीपिका 2 अगस्त को मायके आई थी और उसने ससुराल वालों की मांग पर बहन को सोने की चेन, झाले और लॉकेट देकर वापस घर भेज दिया था। इसके बाद भी उसकी बहन को घर से पीटकर भगा दिया गया।

दूसरे के फोन से किया फोन

दीपिका ने किसी तरह एक टेंपो ड्राइवर के फोन से घर पर फोन कर इसकी जानकारी दी। इस पर 3 अगस्त को बच्चूलाल दीपिका के मुन्नूखेड़ा आवास पर आया। दरवाजा बंद होने के कारण वह बिल्डिंग के नीचे पेड़ के पास काफी देर तक बैठा रहा। बच्चूलाल के मुताबिक आज सुबह दोबारा वहां पहुंचा और जब खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने दरवाजे के नीचे से झांककर अंदर देखा। अंदर उसे बहन का पैर जमीन पर दिखाई दिया। इस पर उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने वहां पहुंचकर दरवाजा तोड़ा तो अंदर दीपिका का शव खून से लथपथ पड़ा था। धारदार हथियार से उसका गला रेता गया था। हाथ और चेहरे पर चोट के कई निशान थे। घटना की जानकारी होते ही मौके पर एडीसीपी दक्षिणी पुणेंद्र सिंह, एसीपी काकोरी आशुतोष कुमार आदि संग फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और जांच की। बच्चूलाल ने दुर्गेश यादव, उसके पिता रामसनेही और मां एवं भाई के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है।

दोनों के बीच हुआ था संघर्ष

एडीसीपी दक्षिणी पुणेंद्र सिंह का कहना है कि मृतका के शरीर पर चोट के निशान देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि हत्या करने से पहले दोनों के बीच काफी संघर्ष हुआ है। पुलिस को चाकू और एक सफेद शर्ट बरामद हुई है, जिसमें काफी खून लगा हुआ था। सभी सबूतों को जांच के लिए भेज दिया गया है।