- एक साल पहले अगस्त में पिता व मां ने गोली करके की थी खुदकुशी

LUCKNOW :

छोटे भाई के साथ कनाडा वापस न लौटने से परेशान युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एक साल पहले अगस्त में युवक के पिता ने पत्नी संग खुद को गोली मारकर आत्महत्या की थी। मां बाप की मौत के दो माह बाद वह वापस लौटा था और अपने साथ छोटे भाई को वापस ले जाने का प्रयास कर रहा था। युवक की पत्नी कनाडा में रहती है। सोमवार सुबह उसका शव बाथरूम में फंदे से लटकता मिला।

मां-बाप ने दी थी जान

नाका के पानदरीबा में आदित्य सिंह (26) का शव घर के बाथरूम में फंदे से लटकता मिला। छोटे भाई आर्यन ने हादसे की सूचना परिवार और पुलिस को दी। एक साल पहले आदित्य के पिता अनुरूप सिंह ने आर्थिक तंगी और कलह से परेशान होकर पत्‍‌नी मधु सिंह की गोली मार कर हत्या कर खुद भी आत्महत्या कर ली थी। माता-पिता की मौत के बाद आदित्य और छोटा भाई आर्यन साथ रह रहे थे।

वीजा न मिलने से परेशान था

पुलिस के मुताबिक आदित्य के मामा धीरेंद्र सिंह के मुताबिक आदित्य का शव बाथरूम में रस्सी के फंदे से लटकता मिला। आदित्य कनाडा में नौकरी करता था, जहां उसने शादी कर ली थी। 26 अगस्त 2020 को माता-पिता की मौत के बाद वह कनाडा से आया था। इसके बाद से वह दादा और छोटे भाई आर्यन के साथ रह रहा था। कनाडा लौटने के लिए उसकी पत्‍‌नी दबाव बना रही थी। रविवार रात आदित्य की फोन पर पत्‍‌नी से बात हुई थी। आर्यन के मुताबिक, वह उसे अपने साथ कनाडा ले जाना चाहते थे, लेकिन वीजा नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में वह काफी परेशान थे।

रिश्तेदार चला रहे थे खर्च

आदित्य के पास लखनऊ आने के बाद से कमाई का भी कोई साधन नहीं था। रिश्तेदारों की मदद से खर्चा चल रहा था। कोरोना की दूसरी लहर में उसके दादा की भी मौत हो गई थी। इसके बाद से आदित्य गहरे अवसाद में रहता था।

अब तो भइया भी चले गए

मम्मी-पापा के जाने के बाद भइया ही मेरा ख्याल रखते थे। अब तो वह भी मुझे छोड़ कर चले गए हैं। कैसे रहूंगा, समझ नहीं आ रहा। यह कहते हुए आर्यन फफक पड़ा। अनुरूप के परिवार के लाडले आर्यन का हाल देख कर रिश्तेदार भी उसे दिलासा देने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।