- प्रदेश में अब संडे को भी नहीं होगी साप्ताहिक बंदी

LUCKNOWप्रदेश सरकार के रविवार को भी बाजार अनलॉक किए जाने के निर्णय का राजधानी के व्यापारियों ने स्वागत किया है। वे इसे त्योहार से पहले मिली एक सौगात मान रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि रविवार को बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने आएंगे, जिससे कारोबार को नई रफ्तार मिलेगी।

10 दिन पहले खुला था शनिवार

10 दिन पहले ही सरकार की ओर से शनिवार को अनलॉक किया गया था। व्यापारियों के अनुसार शनिवार को बाजार खुलने से ही उनकी सेल में 25 फीसद तक का इजाफा देखने को मिला है।

त्योहार का मिलेगा फायदा

रक्षाबंधन के साथ कई अन्य त्योहार आने वाले हैं। रविवार का लॉकडाउन खुलने से व्यापारियों को पूरी उम्मीद है कि लोग जमकर खरीदारी करेंगे और उनके कारोबार में 40 फीसद तक का इजाफा देखने को मिलेगा।

बाक्स

यह भी जानें

रेडीमेड गारमेंट सेक्टर

100 करोड़ करीब कारोबार एक माह का

70 फीसद ग्रोथ पहुंची अनलॉक के बाद

3 हजार करीब थोक-फुटकर दुकानें

45 फीसदी तक ग्रोथ की उम्मीद

मेटल मार्केट

250 दुकानें हैं राजधानी में

70 करोड़ कारोबार एक माह में

45 फीसद तक ग्रोथ की उम्मीद

सराफा मार्केट

4 हजार दुकानें हैं राजधानी में

200 करोड़ का औसतन कारोबार हर माह

50 फीसद तक ग्रोथ की उम्मीद

कोट

बोले व्यापारी

सैटरडे के बाद अब संडे को भी अनलॉक कर दिया गया है। निश्चित रूप से इसका असर मार्केट में देखने को मिलेगा। संडे को लोग खुलकर खरीदारी करेंगे।

देवेंद्र गुप्ता, अध्यक्ष, भूतनाथ व्यापार मंडल

अब सैटरडे व संडे मार्केट खुलने से कस्टमर्स का फुटफॉल बाजारों में बढ़ेगा। अब त्योहार का सीजन आ रहा है, ऐसे में सेल के ग्राफ में भी इजाफा देखने को मिलेगा।

हरिश्चंद्र अग्रवाल, प्रेसीडेंट, लखनऊ मेटल मर्चेट एसोसिएशन

वीकेंड लॉकडाउन समाप्त होने का सीधा असर बाजारों पर पड़ेगा। मार्केट धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। संडे को अनलॉक होने से उम्मीद है कि मार्केट की स्थिति और बेहतर होगी।

विपिन अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, निशातगंज व्यापार मंडल

नौकरी पेशा लोगों को संडे को भी फैमिली के साथ खरीदारी का मौका मिलेगा। जिससे व्यापार बढ़ेगा और सरकार के राजस्व में वृद्धि होगी। हम इस निर्णय का स्वागत करते हैं।

संजय गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष, उप्र आदर्श व्यापार मंडल

रविवार को लॉकडाउन खत्म करने के यूपी सरकार के निर्णय का हम स्वागत करते हैं। इससे कारोबार में वृद्धि होगी। व्यापारी वर्ग इस कदम के लिए सीएम योगी को धन्यवाद देता है।

अमरनाथ मिश्रा, वरिष्ठ महामंत्री, लखनऊ व्यापार मंडल

बाक्स

राहत को आफत में न बदलने दें

अब रविवार को बाजारों में काफी भीड़ होगी। लोगों को ध्यान रखना होगा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में सभी को मास्क लगाना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करना होगा। हमारी जरा सी लापरवाही फिर से हालात खराब कर सकती है। ऐसे में जरूरी है कि सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें।