-लोहिया संस्थान प्रशासन ने प्लाज्मा दान की अपील

-कोरोना विजेता करें प्लाज्मा दान

रुष्टयहृह्रङ्ख :

कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए ठीक होने वाले लोग प्लाज्मा दान कर रहे हैं। बुधवार को कोरोना को हरा चुके लोहिया संस्थान के एमबीबीएस छात्रों ने प्लाज्मा दान किया। ताकि गंभीर मरीजों की जान बचाने में मदद मिल सके।

रोजाना करीब पांच ह?ार से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है। गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है। लोहिया संस्थान के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ। वीके शर्मा के बताया कि कोरोना के गंभीर मरीजों को शुरुआत में प्लाज्मा थेरेपी देकर संक्रमण के प्रभाव में कमी लाई जा सकती है। मगर संक्रमण दर अधिक होने के बावजूद कोरोना विजेता प्लाज्मा दान करने से कतरा रहे हैं। उन्होंने बताया कि लोहिया का ब्लड बैंक प्लाज्मा दान के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। कोरोना विजेता गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए आगे आएं।

बॉक्स

छात्रों ने किया प्लाज्मा दान

ऐसे समय में मदद करने वालों की भी कमी नहीं है। डॉ। वीके शर्मा ने बताया कि बुधवार को एमबीबीएस के आठ छात्रों ने प्लाज्मा दान किया। इन छात्रों ने कोरोना वायरस को हराया है। इनमें श्रुतिका, श्रुति, स्पर्श, पियूशी, द्विव्या, आदित्य, विपिन व शोभित ने प्लाज्मा दान किया है।