- मेट्रो एमडी ने एयरपोर्ट समेत तीन मेट्रो स्टेशनों का किया निरीक्षण

<द्गठ्ठद्द>द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: मेट्रो एमडी कुमार केशव ने फ्राइडे को सीसीएस एयरपोर्ट, कृष्णा नगर और हजरतगंज मेट्रो स्टेशनों का दौरा किया और पैसेंजर्स से बातचीत की। उन्होंने पैसेंजर्स को बताया कि वे किस तरह गो-स्मार्ट कार्ड से कॉन्टैक्ट लेस और कैशलेस यात्रा कर सकते हैं। साथ ही, उन्होंने यात्रियों को भरोसा दिलाया कि मेट्रो की यात्रा सबसे सुरक्षित है। इस दौरान उन्होंने मेट्रो की सेवाओं के दौरान सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन पर संतुष्टि जताई। बता दें कि सभी मेट्रो स्टेशनों पर थर्मल स्क्रीनिंग, स्कैनिंग, आरोग्य सेतु की जांच और सेनेटाइजेशन के लिए हेल्प डेस्क लगाई गई है। एमडी ने हेल्प डेस्क पर जाकर पैसेंजर्स की सुविधा और मदद के लिए की गई व्यवस्थाओं को भी देखा।

बाक्स

स्मार्ट कार्ड के फायदे

- गो स्मार्ट कार्ड, कॉन्टैक्ट लेस ट्रैवल के लिए खास फीचर्स से लैस है। इसके साथ यात्रा करने वाले पैसेंजर्स को ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन मशीन पर कार्ड को टैप करने की जरूरत नहीं होती है। मशीन के पास ले जाने भर से ही, मशीन कार्ड को सेन्स करती है और पैसेंजर एएफसी गेट से प्रवेश करता है।

- अगर आप किसी साथी के साथ मेट्रो यात्रा कर रहे हैं तो इस कार्ड से उसका टिकट भी खरीद सकते हैं।

- कार्ड के साथ यात्रा करने पर पैसेंजर को हर यात्रा पर 10 प्रतिशत छूट मिलती है।

- पैसेंजर का टिकट लेने में व्यर्थ होने वाला समय बचता है।

- कार्ड धारक मेट्रो स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

- स्मार्ट कार्ड सभी मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध हैं।

- इसकी कीमत 200 रुपए है, जिसमें यात्री को 100 रुपए का टॉपअप मिलता है और 100 रुपए सिक्योरिटी के रूप में यूपीएमआरसी के पास रहते हैं। जो कार्ड वापस करने पर मिल जाते हैं।