- 50 फीसद आवासीय और 50 फीसद कॉमर्शियल सेक्टर में बांटी जा सकती है योजना

- डेवलपमेंट प्लान से जुड़े कई बिंदुओं पर होमवर्क शुरू, दिसंबर में लांचिंग की तैयारी

LUCKNOW अगर आप एलडीए की मोहान रोड योजना में आवास लेने का सपना देख रहे हैं तो आपका इंतजार समाप्त होने वाला है। एलडीए की ओर से इस साल के अंत तक योजना को नए कलेवर में लांच करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बार योजना को नए अंदाज में डेवलप भी किया जाएगा, जिससे एलडीए को राजस्व संबंधी वृद्धि भी होगी।

आवासीय भूखंड की सौगात

पहले एलडीए इस योजना में कॉमर्शियल भूखंड पर ही फोकस कर रहा था लेकिन अब आवासीय भूखंड पर भी काम शुरू किया गया है। जिससे पूरी संभावना है कि योजना में आवासीय भूखंड की भी सौगात मिलेगी।

बन चुका है मास्टर प्लान

करीब तीन साल पहले इस योजना के डेवलपमेंट को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया जा चुका है। एलडीए की ओर से योजना में अवैध तरीके से काबिज लोगों से अपनी संपत्ति भी खाली कराई गई थीं। इसके बाद डेवलपमेंट के लिए तैयार मास्टर प्लान को इंप्लीमेंट किया जाना था लेकिन तकनीकी कारणों से यह नहीं हो सका।

दिसंबर तक लांच की तैयारी

एलडीए की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि दिसंबर में इस योजना को नए कलेवर में लांच किया जाए। बता दें कि एलडीए की मोहान रोड योजना प्राइम लोकेशन पर स्थित है, जिसकी वजह से इसकी काफी डिमांड है।

बैठकों का दौर जारी

एलडीए प्रशासन की ओर से अब पूरा फोकस इस योजना पर कर दिया गया है। इसके लिए एलडीए वीसी की ओर से बैठकें की जा रही हैं साथ ही पूर्व में तैयार मास्टर प्लान की स्टडी भी हो रही है।

बाक्स

ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर जीआईएस टैगिंग

एलडीए प्रशासन की ओर से निर्णय लिया जा चुका है कि प्राधिकरण की सभी संपत्तियों की जीआईएस टैगिंग कराई जाएगी। यह जीआईएस टैगिंग नोएडा और ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर हो सकती है। एलडीए वीसी ने शनिवार को इस दिशा में उस कंपनी का प्रेजेंटेशन भी देखा, जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा में उक्त कार्य कर रही है।

कोट

मोहान रोड योजना को नए कलेवर में लांच करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिससे जनता को एक बढि़या सौगात मिल सके। हमारी ओर से छोटे भूखंडों की नीलामी पर भी फोकस किया जा रहा है।

अक्षय त्रिपाठी, वीसी, एलडीए