- वोटिंग लिस्ट से लिया जाएगा 50 पार कर चुके लोगों का नाम

- अगले महीने वैक्सीन लगाने की तैयारी शुरू

LUCKNOW :

प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों के बाद अब मार्च में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई जाएगी। अगले महीने टीकाकरण शुरू करने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं। मतदाता सूची से 50 साल से अधिक उम्र के लोगों के नाम लिए जाएंगे। इन सभी लोगों को कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा। फिर आधार कार्ड व अन्य पहचान पत्र से उनका सत्यापन कर वैक्सीन लगाई जाएगी।

जल्द घोषित होगी डेट

सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही 25 मार्च तक स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन की दोनों डोज देकर इनका टीकाकरण खत्म करने के निर्देश दे चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अगले महीने 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत की जाएगी। जल्द तारीख भी घोषित कर दी जाएगी। फिलहाल स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग जल्द इन लोगों की संख्या का आकलन कर तय करेगा कि कितने दिन और कितने टीकाकरण सत्र चलाए जाएं।

11 संक्रमित, 18 डिस्चार्ज

राजधानी में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 11 नए मरीज मिले और 18 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। वहीं संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई। राजधानी में अब 121 मरीज ओम आइसोलेट हैं। मंगलवार को 6864 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए और कंट्रोल रूम से 112 होम आइसोलेट मरीजों से स्वास्थ्य की जानकारी ली गई है। जबकि 17 मरीजों ने कोविड कमांड सेंटर पर फोन करके स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया।