- गाजीपुर में माफिया के करीबी ने तोड़ा अपना अवैध निर्माण

- पुलिस ने मऊ में विधायक प्रतिनिधि मुजाहिद की गिरफ्तारी को बिछाया जाल

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW/ Varanasi :

सरकार के माफिया विरोधी अभियान का असर साफ दिखने लगा है। इससे बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का गैंग दहशत में है। पुलिस इस गैंग से जुड़े हर शातिर पर शिकंजा कसने लगी है। फर्जी एंबुलेंस प्रकरण में विधायक प्रतिनिधि मुजाहिद की गिरफ्तारी के लिए बाराबंकी पुलिस ने मऊ में जाल बिछा दिया है। वहीं, गाजीपुर में मुख्तार के एक करीबी ने खुद रविवार को अपना अवैध निर्माण गिराना शुरू किया जो सोमवार को भी जारी रहा। इससे पहले प्रशासन कई ऐसे अवैध निर्माण गिरा चुका है।

गाजीपुर में मुख्तार व उससे जुड़े लोगों के खिलाफ आपरेशन क्लीन के तहत प्रशासन 149.63 करोड़ से अधिक की संपत्ति ध्वस्त करा चुका है। साथ ही 60 से अधिक शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए है।

ये भवन किए गए ध्वस्त

- हमीद सेतु के पास गंगा किनारे करीब 75 करोड़ की लागत से बने मुख्तार के करीबी मोहम्मद आजम कादरी के शम्म-ए-हुसैनी अस्पताल को 80 फीसद ध्वस्त कर दिया। नगर के महुआबाग में मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी व दोनों पुत्रों अब्बास व उमर अंसारी के गजल होटल के अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर 35 लाख की संपत्ति ध्वस्त की गई। श्रीराम कालोनी में गणेशदत्त मिश्रा के चार करोड़ का मकान जमींदोज किया गया। प्रशासन से नोटिस मिलने के बाद बंशी बाजार में मसूद आलम ने अपने मकान का अवैध हिस्सा खुद गिरवा दिया।

जब्त की गई संपत्तियां

गाजीपुर में प्रशासन ने सबसे पहले मुख्तार गैंग के भीम सिंह व उसके रिश्तेदार राहुल सिंह द्वारा अंधऊ एयरपोर्ट की सरकारी भूमि को खाली कराते हुए 36 करोड़ 50 लाख रुपये की सरकारी संपत्ति को अवमुक्त कराया। मेहरुद्दीन उर्फ नन्हें खां द्वारा मंगई नदी पर बनाए गए अवैध पुल ध्वस्त कर दो मंडा जमीन, एक बोलेरो को सीज करते हुए 53 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की गई। नगर कोतवाली के बबेड़ी में मुख्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी के नाम एक करोड़ 94 लाख चार हजार रुपये की 0.538 हेक्टेयर भूमि कुर्क की गई। फतेउल्लाहपुर में मेसर्स विकास कंस्ट्रशन (संचालनकर्ता अफ्शां अंसरी, सरजील रजा व अनवर शहजाद) के नाम से 22 करोड़ 13 लाख की 4.1696 हेक्टेयर भूमि व रजदेपुर देहाती में अब्बास अंसारी के नाम 142.88 वर्ग मीटर भूमि पर एक करोड़ 38 लाख 96 हजार की लागत का भवन कुर्क किया गया।

मऊ में विधायक के करीबियों पर कड़ी नजर

मऊ में प्रशासन मुख्तार से जुड़े हर क्षेत्र के लोगों के रिकार्ड खंगाल रहा है। फिलहाल पुलिस की प्राथमिकता एंबुलेंस प्रकरण में नामजद दो आरोपितों की गिरफ्तारी है, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। बाराबंकी की पुलिस बलिया मोड़ स्थित श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका व भाजपा महिला मोर्चा गोरक्ष प्रांत की महामंत्री डा। अलका राय से हुई पूछताछ के आधार पर मुख्तार के करीबी राजनाथ यादव को गिरफ्तार किया। मुजाहिद व तीसरे आरोपित की गिरफ्तारी के लिए रविवार को घोसी में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की।

मुख्तार की आंखों में दिक्कत, डॉक्टर्स ने की जांच

माफिया मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर जेल प्रशासन फूंक-फूंककर कदम रख रहा है। सोमवार को उसने आंखों में कुछ परेशानी बताई तो चिकित्सकों को बुलाकर जांच कराई गई।

पंजाब की रूपनगर स्थित जेल से चंद दिनों पहले मऊ के माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा जेल स्थानांतरित किया गया है। न्यायालय ने उसके स्थानांतरण को लेकर जेल में उपचार की पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों ने जेल का निरीक्षण किया था। स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्था के लिए मेडिकल कालेज के चिकित्सकों का पैनल गठित किया गया था। जेल सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को मुख्तार ने आंखों में कुछ दिक्कत होने की बात कही। इस पर जेल के चिकित्सक ने नेत्र चिकित्सक व फिजीशियन को फोन करके बुलाया। चिकित्सकों की टीम ने आंखों की जांच करने के साथ ब्लड प्रेशर का परीक्षण किया। आंखों से संबंधित दवाएं भी दीं। जेलर पीके त्रिपाठी ने बताया कि चिकित्सकों को ऑन कॉल बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने क्या जांच की है। इसको लेकर वह कुछ नहीं बता सकते हैं।