5 लाख 69 हजार भवन स्वामी

2 लाख 60 हजार टैक्स बकाएदार

3 लाख 09 हजार ने दिया टैक्स

- टैक्स न जमा करने वालों के घर दस्तक देगा नगर निगम

- ढाई लाख लोगों ने अभी जमा नहीं कराया है टैक्स

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख नगर निगम की ओर से टैक्स बकाएदारों पर एक बार फिर से शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बार निगम की ओर से टैक्स बकाएदारों के घरों में दस्तक देने की तैयारी की गई है।

यह है प्लान

निगम प्रशासन की ओर से जो प्लान बनाया गया है, उससे साफ है कि टैक्स बकाएदारों के घर निगम की टीमें जाएंगी। पहले तो बकाएदारों के घरों के सामने डुगडुगी बजवाई जाएगी साथ ही बकाएदार के घर का दरवाजा भी खटखटाया जाएगा। जिससे आसपास के लोग भी जान सकेंगे कि उक्त मकान में रहने वाले ने टैक्स जमा नहीं किया है। जिससे कहीं न कहीं टैक्स बकाएदार भवन स्वामी को शर्मिदगी का अहसास होगा।

हर जोन में कदम

निगम प्रशासन की ओर से हर जोन में उक्त कदम उठाने की तैयारी की गई है। कई टैक्स बकाएदार भवन स्वामियों के घर के बाहर उक्त कदम को इंप्लीमेंट भी कर दिया गया है। इसका बेहतर रिस्पांस भी देखने को मिल रहा है।

ढाई लाख ने नहीं दिया टैक्स

निगम की ओर से जो लिस्ट तैयार की गई है, उससे साफ है कि करीब ढाई लाख भवन स्वामियों ने टैक्स जमा नहीं किया है। जिसकी वजह से निगम को राजस्व संबंधी नुकसान हो रहा है।

बाक्स

जोनल को जिम्मेदारी

सभी जोनल अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है कि वे लोग शत प्रतिशत टैक्स जमा कराएं, जिससे निगम के कोष में राशि जमा हो सके। उक्त राशि को शहर के विकास कार्यो में खर्च किया जाएगा।

वर्जन

टैक्स बकाएदारों के घर निगम की टीमें दस्तक दे रही हैं साथ ही डुगडुगी भी पिटवा रही हैं। हमारा उद्देश्य यही है कि शत प्रतिशत भवन स्वामी टैक्स जमा कराएं।

अशोक सिंह, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी, नगर निगम