- अजीत और विधायक मर्डर केस में एक ही शूटर का नाम आया प्रकाश में

- चालीस गाडि़यों के काफिले में चलता था अजीत

- बाइक में मिली फर्जी नंबर प्लेट, इंजन नंबर और चेचिस नंबर से हो रहा मिलान

LUCKNOW : पूर्व ब्लॉक प्रमुख और हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या आजमगढ़ मऊ में करना शूटरों के लिए आसान नहीं था। अपने इलाके में अजीत सिंह चालीस गाडि़यों के काफिले में चलता था। अजीत के पास अपनी सात गाडि़यां हैं। अजीत अपराध से राजनीति की तरफ बढ़ रहा था और उसके साथ ही उसका लोगों से जुड़ाव भी बढ़ रहा था। पूर्वाचल में यूथ की बड़ी टीम उसके साथ जुड़ गई थी। इसी के चलते उसकी वहां पर हत्या करना हत्यारों के लिए आसान नहीं था। ऐसे में वारदात को अंजाम देने के लिए लखनऊ को चुना। यहां वह भौंकाल के साथ नहीं रहता था और अपने साथी मोहर सिंह के साथ केवल स्कार्पियो गाड़ी से ही चलता था।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई लाल गाड़ी

बाइक सवार हत्यारे गैंगवार के बाद कमता बस अड्डे पहुंचे थे। दो बाइक में चार लोग सवार थे। हत्यारों ने बारी बारी से दोनों बाइक को खड़ा किया। इसके बाद बदमाश वहीं खड़ी लाल रंग की एक कार में सवार हुए और शहीद पथ की तरफ कानपुर रोड पर निकल गए। सूत्रों के मुताबिक आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे में पुलिस को यह फुटेज मिली हैं। शहीद पथ तीन जिलों पर निकला है सुल्तानपुर, रायबरेली व कानपुर। पुलिस की टीम इस दिशा में काम कर रहीं हैं। बदमाशों के कार से सुल्तानपुर की तरफ भागने की ज्यादा संभावना है। वह बनारस और मऊ की तरफ आसानी से जा सकते हैं।

शिवप्रकाश की तलाश में दे रहे दबिश

पुलिस को कमता बस स्टेशन से जो दो बाइक मिली हैं, उनमें से एक अजीत को पूर्व में धमकी देने वाले मुबारकपुर, आजमगढ़ निवासी शिवप्रकाश की है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बदमाशों ने एक ही बाइक का नंबर प्लेट बदला था। दूसरी बाइक के बारे में छानबीन की गई तो पता चला कि वह खरगापुर, गोमतीनगर के पते पर दर्ज है। पुलिस अब शिवप्रकाश की तलाश में दबिश दे रही है।

एक ही शूटर का नाम आया सामने

पूर्व विधायक सीपू सिंह और अजीत सिंह की हत्या में पुलिस के सामने एक ही शूटर का नाम सामने आया है। वह कुंटू सिंह का शार्प शूटर गिरधारी शर्मा उर्फ डॉक्टर उर्फ कन्हैया विश्वकर्मा है। गिरधारी पर बनारस पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम पहले से घोषित कर रखा है। उसके पर आजमगढ़, मऊ और बनारस में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस गिरधारी की तलाश तेजी से कर रही है।