- लापरवाही के मामले में दो सिपाही सस्पेंड, दोनों के खिलाफ केस दर्ज

- चोरी के माल के साथ हुआ था अरेस्ट, मेडिकल के दौरान हुआ फरार

LUCKNOW : चिनहट पुलिस की लापरवाही से एक चोर मेडिकल जांच के दौरान भाग निकला। पुलिस टीम उसे रात तक खोजती रही। अधिकारियों ने देर रात मामला संज्ञान में आने पर जांच का आदेश दे दिया। वहीं मामला दर्ज कर चिनहट इंस्पेक्टर से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट तलब की। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने रिपोर्ट के आधार पर लापरवाह दोनों सिपाही को सस्पेंड कर दिया। साथ ही दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

मेडिकल के दौरान फरार

चिनहट इंस्पेक्टर घनश्याम मणि त्रिपाठी के मुताबिक सोमवार को तिवारीगंज में रहने वाले चोर भीम को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया गया था। भीम को सिपाही अरविंद कुमार यादव और बृजेश कुमार की निगरानी में मल्हौर सीएचसी मेडिकल कराने के लिए भेजा गया था। जहां से भीम सिपाहियों को चकमा देकर अस्पताल की दीवार फांद कर भाग निकला। पूरे मामले की जांच रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप दी थी। इसके आधार पर अधिकारियों के आदेश पर चोर व लापरवाह सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चोर भीम की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

सिपाही नहीं फांद पाए दीवार

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चोर के भागने पर दोनों सिपाही शोर मचाते हुए उसके पीछे भागे। सिपाही चोर को पकड़ पाते उससे पहले वह दीवार फांदकर भाग गया। एक सिपाही ने दीवार फांदने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुआ। जबतक पुलिस वाले घूमकर पहुंचे तबतक चोर भाग चुका था।

गुडवर्क से पहले भागा चोर

चिनहट पुलिस सोमवार चोरी की घटनाओं का खुलासा करने के लिए प्रेसवार्ता करने जा रही थी। पुलिस ने अभी तीन चोरी का खुलासा करते हुए आरोपी मल्हौर के राकेश और कुलदीप की गिरफ्तारी की जानकारी दी ही थी, कि चोर भीम के भागने की सूचना आ गई।