- सीएम योगी ने शिक्षक पद पर चयनित 436 अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र

- सरकारी योजनाओं व नई शिक्षा नीति को लागू कराने में करें मदद

रुष्टयहृह्रङ्ख : सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राजकीय माध्यमिक स्कूलों में प्रवक्ता व सहायक अध्यापक के पद पर चयनित 436 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे। पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने छह अभ्यर्थियों को खुद नियुक्ति पत्र वितरित किए और बाकी सभी को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र जारी किए गए। इस मौके पर योगी ने कहा कि प्रदेश में चयन का मापदंड अब सिर्फ मेरिट है। न कोई सिफारिश चलती है और न कोई लेन-देन कर भर्ती करा सकता है। योगी ने कहा कि मेरे तीन वर्ष 10 महीने के कार्यकाल में सभी नियुक्तियां शुचिता, पारदर्शिता और गोपनीयता की प्रमाण हैं। यही कारण है कि आज तक एक भी चयन पर सवाल नहीं खड़े किए जा सके।

बॉक्स

शिक्षक जीवन पर्यत शिक्षक रहता है

योगी ने इस मौके पर चयनितों को दायित्व बोध का पाठ भी पढ़ाया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की सेवा महज छह या आठ घंटे की नहीं होती, बल्कि वह जीवन पर्यंत शिक्षक रहता है। उप मुख्यमंत्री डॉ। दिनेश शर्मा ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा विभाग ने पारदर्शी तंत्र का उदाहरण प्रस्तुत किया है। अब नई संबद्धता से लेकर स्थानांतरण तक की सभी व्यवस्था ऑनलाइन हो गई है। कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला भी मौजूद रहीं।

---

सीएम ने पूछा अपर्णा भवत्या : नाम किम्

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चयनित हुए अभ्यर्थियों से वर्चुअल संवाद भी स्थापित किया। उन्होंने संस्कृत शिक्षक के पद पर चयनित वाराणसी की अपर्णा पांडेय से सीएम ने पूछा भवत्या : नाम किम् यानी आपका क्या नाम है? अपर्णा ने उत्तर दिया मम नाम अपर्णा। वहीं चित्रकूट, अयोध्या और महाराजगंज जिलों के भी चयनितों से बात की। अभ्यर्थियों ने सीएम का आभार जताया। योगी ने कहा कि चार फरवरी से चौरीचौरा घटना के शताब्दी वर्ष और 15 अगस्त से देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के वर्ष भर आयोजन होंगे।