- विजयखंड में चार दिन से सप्लाई न होने के चलते फूटा लोगों का गुस्सा

- एलडीए ने लगाया ट्यूबवेल, बिजली कनेक्शन के चलते नहीं हो सका चालू

LUCKNOW: गोमतीनगर के उजरियांव विजयखंड में चार दिन से पानी ने आने से शनिवार को पब्लिक का आक्रोश भड़क गया। क्षेत्र में एलडीए ने ट्यूबवेल लगवाया है लेकिन कनेक्शन न होने के चलते वे किसी काम नहीं आ रहे हैं। गुस्साए लोगों ने विजयखंड ईदगाह मेन रोड को दो घंटे तक जाम कर दिया। जानकारी मिलते ही पुलिस, प्रशासन, एलडीए और जलकल के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने चार दिन में ट्यूबवेल चालू कराने का आश्वासन दिया है।

दो घंटे तक नहीं पहुंचे अधिकारी

विजयखंड एक और दो के साथ ही उजरियांव इलाके में बीत चार दिन से पानी का संकट छाया हुआ है। स्थानीय लोगों ने शनिवार सुबह करीब 11.30 बजे रॉयल फैमिली ऑफ अवध की प्रिंसेज फरहाना मालिकी के नेतृत्व में नुजहत बेगम, शाहिन फातिमा, विमला, जूही समेत दर्जन भर महिलाओं के साथ कई लोग विजयखंड से ईदगाह जाने वाली मेन रोड पर पहुंचे और रोड जाम कर दिया। दो घंटे तक जाम लगाने के बाद भी कोई मौके पर नहीं पहुंचा तक लोगों ने 100 नंबर पर सूचना दी।

चार दिन में ट्यूब बेल चालू करने का मिला आश्वासन

रोड जाम के करीब दो घंटे बाद एसीएम, सीओ गोमती नगर और एलडीए के अफसर भी मौके पर पहुंचे। एलडीए के इंजीनियर्स से जानकारी ली गई। एलडीए अफसरों का कहना है कि बिजली कनेक्शन लेने के लिए लेसा में दस हजार रुपये जमा कर दिये गये हैं। लेसा के कनेक्शन देते ही ट्यूबवेल चालू कर दिया जाएगा। अफसरों ने लेसा अधिकारियों से भी बात की और पब्लिक को चार दिन में ट्यूबवेल चालू कराने का आश्वासन दिया।

बिजली का कनेक्शन नहीं

विजयखंड एरिया में एलडीए ने एक ट्यूबवेल की बोरिंग कराई है। लाखों रुपये खर्चकर ट्यूबवेल के लिए ऑपरेटर रूम और सभी संसाधन भी लगाए गए हैं। बोरिंग कई दिन पहले हुई है लेकिन बिजली का कनेक्शन न होने के चलते ट्यूबवेल चालू नहीं हो सका। इससे विजयखंड एक और दो में कठौता रॉ वाटर व‌र्क्स से पानी की सप्लाई होती है।