- 2 से 3 मई तक आ जाएंगे प्रीपेड मीटर

- पांच हजार से अधिक उपभोक्ता कतार में

LUCKNOW: प्रीपेड मीटर का इंतजार कर रहे उपभोक्ताओं को अगले माह से मीटर मिल सकेंगे। अगले हफ्ते की 2-3 मई तक डेढ़ हजार प्रीपेड मीटर लेसा को मिल जाएंगे। यह पहले उन लोगों के यहां पर लगाए जाएंगे जिन्होंने पहले से आवेदन कर रखा है। जिससे उन लोगों के यहां अगले हफ्ते से कनेक्शन मिलने शुरू हो जाएंगे।

फरवरी से बनी है किल्लत

लेसा में फरवरी माह से प्रीपेड मीटरों की किल्लत बनी हुई है। बड़ी संख्या में लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन कर रखा है लेकिन उन्हें मीटर नहीं मिल पा रहे हैं। आवेदन करने के बाद उपभोक्ता उपकेंद्रों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन कनेक्शन कब लिेगा इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही। अधिकारियों ने मार्च में ही मीटर उपलब्ध कराने का दावा किया था लेकिन अब तक इन्हें मंगाया नहीं जा सका है। लेसा के चीफ इंजीनियर एसके वर्मा ने बताया कि प्रीपेड मीटर्स का निरीक्षण हो गया है। दो से तीन मई के बीच डेढ हजार की संख्या में मीटर आ जाएंगे। इसके अलावा मई के अंत तक डेढ हजार की दूसरी लाट भी आ जाएगी। सूत्रों के मुताबिक लेसा में प्रीपेड मीटर के लिए पांच हजार की संख्या में आवेदन आए हुए हैं। ऐसे में डेढ़ हजार मीटर में आने के बाद किसे मीटर दिया जाए, यह लेसा अभियंताओं के लिए फजीहत बन जाएगी।

एक हजार मीटर का है टारगेट

हर घर बिजली हर घर बचत के साथ लेसा का टारगेट हर महीने एक हजार प्रीपेड मीटर का है। झोपड़-पट्टी, पटरी दुकानदारों, फ्लैट, व अन्य कंज्यूमर्स को कनेक्शन देने व बिजली चोरी रोकने के लिए ही लेसा ने हर माह प्रीपेड मीटर लगाए जाने की योजना है। लेसा प्रशासन ने पांच हजार से अधिक मीटर मंगाए हैं।