- अलीगंज में डकैती के चंद घंटे बाद सुशांत गोल्फ सिटी में इंस्पेक्टर के घर चोरी

- डायल 112 में तैनात है महिला इंस्पेक्टर शिवा शुक्ला

- सात लाख की ज्वैलरी और पचास हजार कैश उड़ाया

LUCKNOW : सुशांत गोल्फ सिटी में बुधवार देररात महिला इंस्पेक्टर के घर से चोरों ने कैश और लाखों की ज्वैलरी उड़ा दी। घर में सो रहे लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी। सुबह नींद खुली तो आलमारी खुली थी और कमरे का सामान बिखरा पड़ा था। महिला इंस्पेक्टर ने घटना की सूचना कंट्रोल रूम और पुलिस को दी। सूचना पाकर एसीपी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने मुकदमा दर्ज मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बाउंड्री वॉल फांद कर आए थे चोर

सुशांत गोल्फ सिटी के अशोक बिहार निवासी इंस्पेक्टर शिवा शुक्ला डायल 112 में प्रभारी के पद पर तैनात हैं। बुधवार देर रात शिवा शुक्ला बेटे कृष्णा पांडेय, बहन उमा पांडेय, उसके बेटे शिवम और भतीजी निधि शुक्ला के साथ घर मे सो रही थीं। पीडि़त के मुताबिक घटना रात दो से चार बजे के बीच की है। चोर बाउंड्री वॉल फांद कर मेन गेट से घर में दाखिल हुए और कमरे में रखी आलमारी खोलकर करीब सात लाख की ज्वैलरी के साथ पचास हजार कैश उड़ा ले गये।

भतीजी सोती रही और अलमारी खोलकर चोरी

चोरी की किसी को भनक तक नही लगी जबकि उसी कमरे में महिला इंस्पेक्टर की भतीजी निधि सो रही थी। सुबह करीब पांच बजे मार्निंग वॉक के लिए उठी शिवा शुक्ला ने घर का सामान बिखरा देखा। चोरी की आशंका जाहिर करते हुए जब वो भतीजी के कमरे में गई तो देखा आलमारी खुली पड़ी थी और सामान फर्श पर बिखरा था। पीडि़त ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर एसीपी गोसाईगंज स्वाती चौधरी, इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह और चौकी इंचार्ज अवध बिहार अजय सिंह मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने फिंगर प्रिंट लिये।

एक मोबाइल फोन मिला

छानबीन के दौरान पुलिस को घर में जीने के पास एक मोबाइल मिला, जिसमें फ्लाइट मोड लगा था। मोबाइल के जरिए पुलिस चोर तक पहुंचने का रास्ता तलाश रही है। इसके अलावा पुलिस आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है। इंस्पेक्टर के मुताबिक घर का मेन दरवाजा खुला था। आलमारी में चाभी लगी थी। घरवालों की लापरवाही का फायदा उठाकर चोर ने घटना को अंजाम दिया।