- 7525002626 नंबर पर कर सकते है पानी की समस्या की शिकायत

- दूषित पेय जलापूर्ति को 24 घंटे के भीतर दूर करने के दिये गये निर्देश

LUCKNOW: भीषण गर्मी में पेयजल का संकट में राजधानी में बढ़ गया है। माननीय प्याऊ और सबमर्सिबल पंप लगाकर भूल गये। खराब पड़े हैंडपंप और सबमर्सिबल की मरम्मत का बजट नहीं है जलकल विभाग के पास। यहीं नहीं करीब ढाई सौ ट्यूब वेल और मिनी ट्यूब रिबोर होने की स्थिति में है। भीषण जलसंकट के मद्देनजर नगर निगम ने शानिवार को जलकल विभाग के साथ मीटिंग कर नई रणनीति तैयार की है।

24 घंटे में दूर की जाएगी शिकायत

दूषित पेजयल आपूर्ति को 24 घंटे में दूर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि लीकेज की शिकायत को तत्काल दूर किया जाए। इसके साथ ही पेयजल आपूर्ति बेहतर करने के साथ ही शहरवासियों को पेयजल संकट से राहत देने के लिए रिबोर व नए हैंडपम्प लगाए जाएंगे। जलकल विभाग के महाप्रबंधक राजीव वाजपेई ने बताया कि इसके लिए शासव 14वें वित्त आयोग से धनराशि की मांग की जाएगी। बताया कि शहर में लगभग 25 ट्यूबवेल रिबोर करने योग्य हैं जबकि 16 नए ट्यूबवेल लगने हैं। वहीं 310 हैंडपम्प रिबोर व नए लगाने की सूची तैयार की गई है। जिनकी सूची तैयारी की जा रही है।

24 घंटे चालू रहेगा कंट्रोल रूम का नंबर

नगर निगम में बैठक के बाद जलकल विभाग ने समीक्षा की। पानी की समस्याओं के लिए जलकल विभाग में 24 घंटे कंट्रोल रूम उपलब्ध है। 7525002626 पर शिकायत की जा सकती है। जीएम ने बताया कि अवर अभियंताओं को 24 घंटे मोबाइल खुला रखने के निर्देश हैं। नगर आयुक्त उदयराज सिंह ने निर्देश हैं कि शहर में जहां भी पानी की कमी हो और ट्यूबवेल खराब हो। उनकी सूची तैयार की जाए।