6 लोग सवार थे कार में

56 यात्री मौजूद थे रोडवेज बस में

2 घंटे हाइवे पर लगा रहा जाम

- सीतापुर हाईवे के इटौंजा टोल गेट के पास हुआ दिलदहला देने वाला हादसा

- डिवाइडर फांद कर जा रहे बाइक सवार को बचाने के प्रयास में कार से टकराई थी बस

LUCKNOW:

सीतापुर रोड स्थित इटौंजा टोल गेट के पास डिवाइडर फांदकर निकल रहे बाइक सवार को बचाने के प्रयास में रोडवेज बस कार को टक्कर मारते हुए पलट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सीएचसी पहुंचाया, जहां कार सवार एक युवती को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं गंभीर रूप से घायल एक महिला को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। इस हादसे में बस में सवार 56 यात्री घायल हुए हैं।

बाइक सवार को बचाने में हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को लखनऊ से जा रही लखीमपुर डिपो की बस में 56 यात्री सवार थे। इटौंजा टोल गेट से थोड़ा पहले डिवाइडर से फांद कर निकल रहे बाइक सवार को देखते ही बस चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और उसने बाइक सवार को बचाने के लिए बस को दाई ओर मोड़ दिया। जिससे बस डिवाइडर को क्रास करते हुए दूसरी ओर चली गई और सीतापुर की ओर से आ रही कार से टकरा गई।

खाई में गिरी कार

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार में पांच महिलाएं और ड्राइवर मौजूद था। बस की टक्कर के बाद कार कई बार पलटने के बाद खाई में गिर गई। वहीं बस भी कई बार पलटने के बाद रोड किनारे खड़े सांड से टकरा गई।

दो घंटे तक जाम रहा हाईवे

पुलिस के मुताबिक कार में कानपुर निवासी सनी, शालू उर्फ शालिनी, बबिता, प्रिया, प्रीति और देवकी नंदन की बेटी भोनू सिंह मौजूद थीं। कार सनी चला रहा था। घटना के बाद बस चालक और कंडक्टर मौके से भाग गए। स्थानीय लोग पुलिस के साथ बचाव कार्य में जुट गए। घटना की सूचना डायल 108 को देकर एंबुलेंस बुलाई गई और घायलों को सीएचसी इटौंजा पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने भोनू सिंह को मृत घोषित कर दिया। घायलों में शालू उर्फ शालिनी की हालत गंभीर बनी हुई है।

दो घंटे तक लगा रहा जाम

घटना के बाद रोड पर दोनों तरफ दो घंटे तक लंबा जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से बस और कार को जब हटवाया इसके काफी देर बाद यातायात सामान्य हो सका। वहीं इस हादसे में मामूली रूप से घायल लोगों को दूसरी बस से उनकी मंजिल तक पहुंचाया गया।