- लखनऊ से कानपुर और फैजाबाद के लिए चली पैसेंजर ट्रेनें

- पहले दिन दोनों ट्रेनों में अधिकतर लोग बिना टिकट यात्रा पर गए

LUCKNOW : चारबाग रेलवे स्टेशन से सोमवार को कोरोना काल में बंद चल रही पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत हो गई। चारबाग से सुबह कानपुर के लिए तो शाम को फैजाबाद के लिए पैसेंजर ट्रेन रवाना हुई। इन दोनों ट्रेनों में यात्री तो 100 से ज्यादा दिखाई दिए लेकिन टिकट किसी भी ट्रेन के लिए 40 से ज्यादा नहीं बिके। इन ट्रेनों में अधिकतर यात्री बिना टिकट के ही सफर करते दिखाई दिए।

बिना टिकट ही चले गए

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ से पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत की तो दर्जनों यात्री बेटिकट ही सफर पर निकल पड़े। ट्रेन अपने निर्धारित समय से पहले प्लेटफॉर्म पर आकर खड़ी हुई तो बेटिकट यात्री उसमें सवार हो गए। पहले दिन कानपुर के सिर्फ 39 टिकट बिके वहीं फैजाबाद के लिए सिर्फ 22 लोगों ने टिकट खरीदा।

नये रंग में दिखी पैसेंजर

रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों के कोचों में परिवर्तन किया है। लखनऊ से फैजाबाद जाने वाली 04204 लखनऊ-फैजाबाद पैसेंजर ट्रेन बदले रंग में नजर आई। ट्रेन के कोचों पर गोल्डन पीला रंग चढ़ा हुआ था। पहले की तुलना में ट्रेन के कोच काफी साफ दिखाई दिए।

टिकट काउंटर पर सन्नाटा

चारबाग रेलवे स्टेशन पर चार अनारक्षित टिकट काउंटर खोले गए थे लेकिन यात्रियों की संख्या के कारण सिर्फ दो काउंटर से ही टिकट दिए गए। इन दोनों काउंटरों पर भी सन्नाटा ही दिखाई दिया।

बाक्स

टिकटों का स्थिति

लखनऊ से कानपुर

कुल टिकट बिके- 39

कुल राजस्व- 1705 रुपए

लखनऊ से फैजाबाद

कुल टिकट बिके- 22

कुल राजस्व- एक हजार रुपए