- तीन दिन से अस्पताल में भर्ती थी मरीज

- मौत के बाद परिजनों ने काटा हंगामा

LUCKNOW: डॉ। श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल) में डॉक्टर्स व स्टाफ की लापरवाही के कारण समय से इलाज न मिलने पर शुक्रवार को एक महिला मरीज की जान चली गई। महिला वार्ड में भर्ती अनवरी बेगम (भ्0) को रिक्शे से गिरने पर पेट में चोट लगने के कारण तीन दिन पहले भर्ती कराया गया था। शुक्रवार दोपहर उनकी हालत बिगड़ गई तो परिजनों ने डॉक्टर्स को बुलाया, लेकिन समय पर इलाज न मिलने से उनकी मौत हो गई।

परिजनों ने किया हंगामा

प्रतापगढ़ की रहने वाली अनवरी बेगम के परिजनों ने बताया कि डॉ। एएस खान ने मरीज को भर्ती तो किया, लेकिन बाद में कोई भी वरिष्ठ चिकित्सक उन्हें देखने नहीं आया। चिकित्सकों से लगातार गुजारिश के बाद भी मरीज की ओर ध्यान नहीं दिया गया। शुक्रवार की दोपहर दो बजे मरीज की हालत बिगड़ने लगी।

जब तक सीनियर डॉक्टर

मरीज की स्थिति बिगड़ने पर तीमारदार इमरजेंसी में डॉक्टरों को बुलाने पहुंचे तो उन्होंने यह कह कर जाने से इनकार कर दिया कि जब तक सीनियर डॉक्टर का आदेश नहीं होगा या नर्स लिखकर नहीं देंगी तो वह इमरजेंसी से नहीं जा सकते। आखिरकार तीमारदार मरीज को इमरजेंसी तक लेकर आए लेकिन तब मरीज की मौत हो चुकी थी। उसके बाद डॉक्टरों ने ग्लूकोज चढ़ाना शुरू कर दिया। इस परिजनों ने डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाकर खूब हंगामा किया। परिजनों का कहना था कि यदि डॉक्टर वार्ड में चले जाते तो शायद मरीज की जान बच सकती थी। उन्होंने कहा कि मरीज को इमरजेंसी तक लाने में ही उसकी मौत हो गयी।

मामले की जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी।

डॉ। राजेश ओझा,

सीएमएस

मामले की जांच के लिए डीजी हेल्थ को डायरेक्टर लेवल के अधिकारी से जांच कराने के आदेश दे दिए गए हैं।

- अरविंद कुमार,

प्रमुख सचिव हेल्थ