- प्रभारी अधिकारी ने कमांड सेंटर द्वारा किये जा रहे इमरजेंसी कॉलिंग एवं एडमिशन कायरें की समीक्षा की

LUCKNOW: प्रभारी अधिकारी कोविड 19 डॉ। रोशन जैकब ने एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर द्वारा किये जा रहे इमरजेंसी कॉलिंग एवं एडमिशन कायरें की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि कमांड सेंटर द्वारा प्रत्येक मरीज के बेड एलोकेशन के लिए भेजे गए रिक्वेस्ट पर अस्पताल अप्रूवल लेटर जारी करने में देरी न करें, जिससे बेड उपलब्ध होने का लाभ समय से मरीज को मिल पाए।

ताकि एडमिशन का स्टेट्स पता रहे

डॉ। जैकब ने निर्देश दिये गये कि सभी शिफ्ट ड्यूटीज समय से संचालित हों ताकि ऐसी स्थिति न उत्पन्न हो कि शिफ्ट के बीच के अंतराल में डॉक्टर्स कमांड सेंटर में अनुपस्थित हों। हर शिफ्ट के डॉक्टर्स निर्धारित समय पर कमांड सेंटर में उपस्थित हों। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि शिफ्ट बदलने के समय पर प्रत्येक शिफ्ट प्रभारी आने वाली टीम के लिए एक हैंडओवर नोट दे जाएं, जिससे कि उस समय तक की पेशेंट कॉलिंग एवं एडमिशन की असली स्टेट्स उन्हें पता रहे और व्यवस्थित तथा निर्बाध रूप से एडमिशन का कार्य हो सके।

मिलेगी अपडेट जानकारी

प्रभारी अधिकारी ने निर्देश दिए कि किसी भी मरीज द्वारा कॉल सेंटर से एडमिशन के लिए संपर्क करने पर उनका एक यूनिक आईडी रामा इन्फोटेक प्रालि द्वारा जनरेट कराया जाए, जिसके बारे में जानकारी एक एसएमएस के माध्यम से मरीज को दी जाए। इससे मरीज उन्हें अपने रिक्वेस्ट पर क्या कार्रवाई हुई, उसकी जानकारी प्राप्त कर सके। एडमिशन हो जाने पर मरीज, एम्बुलेंस कंट्रोल एवं संबंधित अस्पताल को पुन: एसएमएस के माध्यम से सूचना दी जाए ताकि भर्ती प्रकिया में किसी भी प्रकार से अनावश्यक विलंब न हो। प्रभारी अधिकारी ने कमांड सेंटर द्वारा किये जा रहे इमरजेंसी कॉलिंग एवं एडमिशन कायरें को और बेहतर करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी, लखनऊ/नोडल अधिकारी, कोविड कमांड सेंटर, लखनऊ को पत्र भेजा है।