- डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहनलालगंज में डोर टू डोर ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट अभियान की समीक्षा की

LUCKNOW:

डीएम अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार को मोहनलालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डोर टू डोर ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहाकि कोविड 19 संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है कि संक्रमण की चेन को तोड़ा जाए। साथ ही जो भी कोरोना रोगी मिले हैं, उनके संपर्क में आने वाले लोगों की टेस्टिंग और ट्रैकिंग शत प्रतिशत करा ली जाए। आरआरटी टीमों द्वारा अभियान के दौरान पाए गए रोगियों को मौके पर ही मेडिसिन किट भी दे दी जाए ताकि रोगियों को होम आइसोलेशन के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।

जिम्मेदारी होगी तय

डीएम ने कहा कि मेडिकल किट के लिए आरआरटी टीमों का उत्तर दायित्व निर्धारित किया जाएगा। शहरी क्षेत्र के साथ ही विशेष तौर पर हर गांव को आरआरटी टीमों द्वारा निगरानी समिति के सहयोग से कवर किया जाए। विशेषकर गांव में बाहर से आने वाले लोगों की टेस्टिंग के साथ ही आवश्यकतानुसार क्वारेंटाइन किया जाएगा।

बाक्स

कम हो रहे केस

डीएम ने कहाकि कोविड संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के चलते जनपद लखनऊ में पॉजिटिविटी रेट काफी कम हो चुकी है। ऐसे में यह आवश्यक है की टेस्टिंग प्रक्रिया को तेज कर करने के साथ ही लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के विषय में भी जागरूक किया जाए। इस दौरान सीएमओ डॉक्टर संजय भटनागर भी उपस्थित रहे।