- आवेदन की डेट बढ़ने के बाद भी नहीं जमा हो पा रही फीस

- फीस जमा करने का लिंक नहीं हो रहा शो

- कैंडीडेट्स के हेल्प के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी में चल रही पीएचडी आवेदन की प्रक्रिया स्टूडेंट्स के लिए सिरदर्द बन गई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन की आवेदन प्रक्रिया की डेट बढ़ाने के बाद भी स्टूडेंट्स फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। इसका कारण आवेदन प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के बाद फीस जमा करने के लिए जो लिंक आना चाहिए, वह शो नहीं कर रही है। लेकिन यूनिवर्सिटी ने जब से आवेदन प्रक्रिया की डेट बढ़ाई है, तब से फीस जमा करने में स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम हो रही है।

एसबीआई ने नहीं दिया लिंक

यूनिवर्सिटी में पीएचडी एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया पांच सौ रुपए लेट फीस के 23 सितंबर को बढ़ा था। जिसकी लास्ट डेट 28 सितंबर निर्धारित की थी। लेकिन यूनिवर्सिटी की ओर से डेट बढ़ाने के लिए भी आवेदन नहीं कर पा रहे थे। स्टूडेंट्स ने इसकी शिकायत जब एडमिशन कोऑर्डिनेटर से की तो उन्होंने इस दूर करने का आश्वासन दिया। स्टूडेंट्स का कहना है कि यूनिवर्सिटी ने फीस जमा करने का टाइप एसबीआई से किया है। लेकिन बैंक की ओर से अभी तक फीस जमा करने का लिंक एडमिशन की वेबसाइट पर नहीं दिया है।

स्टूडेंट्स के लिए हेल्पलाइन जारी

वहीं एलयू में यूजीसी नियमों के विपरीत 55 प्रतिशत से कम कैंडीडेट्स के आवेदन नहीं हो पा रहे थे। मामला संज्ञान में आने के बाद एडमिशन को-ऑर्डिनेटर की ओर से हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं। जिन ओबीसी कैंडीडेट्स के पीजी में पचास प्रतिशत से अधिक मा‌र्क्स है वह पीएचडी में आवेदन के लिए हेल्पलाइन 8004933042 व 8004933043 पर संपर्क कर सकते हैं। इस हेल्पलाइन नंबर पर एडमिशन से जुड़े अधिकारी कैंडीडेट्स को आवेदन फॉर्म भरने का तरीका बता देंगे।