- शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने पुलिस पर लगाया आरोप

- सीएम आवास घेरने की तैयारी में थी सुमैया

- पुलिस ने सुमैया समेत 150 के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

<द्गठ्ठद्द>द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने पुलिस पर हाउस अरेस्ट का आरोप लगाया है। सुमैया, उज़मा परवीन सहित कई महिलाएं मंगलवार को गौतमपल्ली स्थित पांच कालीदास मार्ग सीएम आवास को घेरने की तैयारी में थीं।

सरकार की नीतियों के खिलाफ करना था प्रदर्शन

सीएम आवास पर प्रदर्शन को लेकर सुमैया ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी वायरल किया था। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में महिलाओं से पांच कालीदास मार्ग पर जुटने का आह्वान किया था। सुमैया के मुताबिक वे ताली बजाकर सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली थी। उनका आरोप है कि जैसे ही यह सूचना पुलिस तक पहुंची, उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया गया। उनके घर के बाहर फोर्स तैनात कर दी गई।

अपार्टमेंट में आने जाने वाले लोगों से पूछताछ

सुमैया ने आरोप लगाया कि रात में ही उनके घर के बाहर 30 से 40 पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए थे। इस दौरान उनके अपार्टमेंट में आने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है, उनकी तलाशी ली जा रही है। सुमैया के अनुसार पुलिस की तरफ से धारा 144 का हवाला देकर उन्हें उनके घर में रहने को कहा गया है। पुलिस ने सुमैया राणा को नोटिस भेजा है। वहीं सीएम आवास चौराहे पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल बढ़ा दिया गया है।

पहले से दर्ज है प्रदर्शन को लेकर केस

शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने इससे पहले भी सरकार विरोधी प्रदर्शन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। लखनऊ के घंटाघर पर हुए प्रदर्शनों में सैयद उजमा परवीन और सुमैया राणा ने हिस्सा लिया था। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए शायर मुनव्वर राना की बेटी समेत 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया था। मुकदमा रास्ता जाम कर प्रदर्शन, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी वायरल करने, धारा 144 का उल्लंघन और बलवा करने के आरोप में दर्ज किए गए।