- शोहदों के खिलाफ नाका थाने के पुलिसकर्मियों ने चलाया अभियान

- इलाके में कई कॉलेज होने की वजह से बना रहता है शोहदों का अड्डा

LUCKNOW: तमाम शोहदे और गुंडे यह क्षेत्र छोड़ दें। महिलाओं को किसी तरह की परेशानी है पुलिस को फौरन सूचित करें। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। बेटियों को डरने का खौफ नहीं है। अब तुम्हारी जिम्मेदारी हमारी है। ऐसा ही एनाउंसमेंट करते हुए दोपहर दो बजे नाके थाने से एक पुलिस जीप निकली। इस जीप में पुलिस के जवान मौजूद थे। इस गाड़ी का रुख नाका पुल की तरफ था।

अभी चौराहा पार ही किया था

अभी इस गाड़ी ने चौराहा पार ही किया था कि डीएवी कॉलेज के सामने बने पेट्रोप पंप से सटे कुछ लड़के खड़े हुए थे। यहां से एक रोड सीएमएस के लिए जाती हैं। गाड़ी यहां पर रुकी और यहां बाइक पर खड़े लोगों को उसने भगाया। थोड़ी ही दूर बने विधायक आवास पहुंची। यहां मेन रोड पर चौकी पर कुछ पुलिस की एक जीप खड़ी थी और एक जवान उससे टेक लगाकर खड़ा हुआ था। जीप में मौजूद पुलिस के अधिकारी ने उसे डांटा और क्षेत्र भर में घूमने की बात कही।

मगर फंस ही गए

यहां से बढ़ते हुए जीप सीधे नवयुग डिग्री कॉलेज के सामने रुकी। यहां से गुजरते ही पुलिस के जवानों ने यहां पर खड़ी बाइकस पर बैठे लोगों से पूछताछ करनी शुरू कर दी। पुलिस को देखते ही तमाम शोहदे तो गाड़ी उठाकर भाग खड़े हुए। लेकिन नवयुग कॉलेज की तंग गली में भागते हुए ये फंस ही गए। किसी ने बताया कि गलती से इधर आ गए तो किसी ने दोबारा यहां ना आने की कसम खाई। पुलिस को देखते ही यहां पर बने मकान से एक महिला और लड़की बाहर आ गए और जोर-जोर से चिल्लाकर यहां की अव्यवस्था के बारे में बताने लगे।

जो शोहदों का अड्डा है

उन्होंने बताया कि इस तंग गली में खड़ी कारें शोहदों का अड्डा है। इनमें बैठे ड्राइवर सिर्फ कॉलेज की लड़कियों से नहीं, बल्कि यहां बने मकानों में रहने वाली लड़कियों और महिलाओं से भी छेड़छाड़ करने से बाज नहीं आते। ऐसे में खुद इंस्पेक्टर विजय प्रकाश सिंह ने इस क्षेत्र के एसएसआई पवन कुमार पाण्डेय को बुलाया और कहा कि 'तुम्हें यहां पर सिंघम की तरह काम करना है। किसी भी लड़की के साथ कोई घटना नहीं होनी चाहिए.' इसके बाद यह जीप शोहदों को उठा कर नाका थाना ले आई।

कई लड़कियों से पूछा

इस दौरान पुलिस वालों ने कई लड़कियों से भी पूछा कि किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं है। गश्त के दौरान दल में शामिल संजय कुमार पाण्डेय, राजीव पाण्डेय, वीरपाल सिंह और लाल बहादुर यादव ने रोड पर खड़ी गाडि़यां भी हटवाई। इस कार्रवाई को देखकर तमाम लोगों ने यही कहा कि इतनी तेजी यदि हर क्षेत्र की पुलिस दिखाए तो कई तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है।

नाका क्षेत्र में तमाम स्कूल और कॉलेज मौजूद हैं। ऐसे में यहां पर शोहदों के खिलाफ यह अभियान चलता रहेगा। पब्लिक को कोई भी परेशानी है तो वह सूचना दे सकती है।

- विजय प्रकाश सिंह

इंस्पेक्टर नाका थाना