- परिवार की सुरक्षा, मुआवजे की मांग को लेकर दूसरे दिन भी हंगामा

- आरोपी के रिवाल्वर की फॉरेंसिक जांच, लाइसेंस कैंसिल कराने की कार्रवाई

LUCKNOW : मोहनलालगंज में बीडीसी की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को जेल भेजने के साथ लाइसेंसी रिवाल्वर भी जब्त कर ली है। हालांकि पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है। मृतक बीडीसी का शव घर पहुंचने पर परिजनों ने कई मांगों को लेकर अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। कई घंटे तक पुलिस उन्हें समझाती रही, लेकिन परिजन जिद पर अड़े रहे। भाजपा सांसद व पुलिस के समझाने पर परिजनों ने अंतिम संस्कार किया।

पांच घंटे तक लगाया था जाम

मॉर्निंग वाक पर निकले पूरनपुर गांव के बीडीसी सदस्य विजय प्रताप रावत की मंगलवार सुबह बगहनखेड़ा निवासी सपा नेता मनोज यादव ने स्कार्पियो से कूचल कर हत्या कर दी। परिजनों ने फायरिंग का आरोप भी लगाया है। हत्याकांड की भनक लगते ही मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस की भूमिका से नाराज ग्रामीणों ने हत्यारोपी को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर पांच घंटे तक शव नहीं उठाने दिया। इस पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा

परिजनों ने बुधवार को मुआवजे, परिवार की सुरक्षा के साथ बच्चों की पढाई व मौके पर सांसद के आने की मांग को लेकर शव का अंतिम करने से मना कर दिया। इस पर एसीपी व इंस्पेक्टर ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। इसी दौरान गांव पहुंचे भाजपा सांसद कौशल किशोर ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर दलित एक्ट में मिलने वाली राशि, किसान बीमा की राशि जल्द दिलाने और मृतक परिवार को सुरक्षा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

रिवाल्वर की होगी फॉरेंसिक जांच

इंस्पेक्टर गऊदीन शुक्ला के मुताबिक आरोपी मनोज यादव की लाइसेंसी रिवाल्वर को जब्त कर लिया गया है। रिवाल्वर को फॉरेंसिक टेस्ट के साथ उसे रद करने की कार्रवाई की जा रही। वहीं फरार आरोपी लल्लू यादव की तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं।