- घायल शूटर का इलाज करने वाले सुल्तानपुर के डॉक्टर से पूछताछ

- विभूतिखंड पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 176 में कार्रवाई

LUCKNOW:

अजीत सिंह हत्याकांड में सोमवार को विभूतिखंड पुलिस ने शूटर का इलाज कराने वाले डाक्टर एके सिंह से पूछताछ की। करीब दो घंटे तक चली पूछताछ में आरोपी डाक्टर से पूरे प्रकरण के बारे में जानकारी ली गई। पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 176 के तहत जानकारी छिपाने के आरोप में कार्रवाई की है।

कितनी सजा है 176 की कार्रवाई में

धारा 176 में एक माह की सजा या पांच सौ रुपये जुर्माना अथवा दोनों का प्रावधान है। इसके पहले डॉक्टर निखिल के खिलाफ भी इसी धारा में कार्रवाई की गई थी।

दो दिन तक शूटर को भर्ती रखा था

पूछताछ में पुलिस ने एके सिंह के बयान दर्ज किए। डॉक्टर से पूछा गया कि उन्होंने किसके कहने पर सुलतानपुर स्थित नर्सिग होम में दो दिन तक शूटर को भर्ती करके रखा था। सूत्रों का कहना है कि डॉक्टर ने पूर्वाचल के बाहुबली पूर्व सांसद का नाम लिया है। हालांकि पुलिस इस बारे में चुप्पी साधे है। पुलिस अधिकारी दबाव में एके सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने से कतरा रहे थे। बताया जा रहा है कि एके सिंह के रसूख को देखते हुए पुलिस उनसे पूछताछ करने की हिम्मत नहीं जुटा रही थी।

पूर्व सांसद पर कसेगा शिकंजा

एके सिंह से पूछताछ के बाद अब माना जा रहा है कि पुलिस पूर्व सांसद पर शिकंजा कसेगी। इस पूरे प्रकरण में पूर्व सांसद की भूमिका सवालों के घेरे में रही है। शूटरों के भगाने से लेकर हमलावर के इलाज कराने के पीछे पूर्व सांसद का नाम आ रहा है। यही नहीं गिरधारी के दिल्ली में गिरफ्तार किए जाने में भी साजिश की बात सामने आई है। सूत्रों का कहना है गिरधारी को पूर्व सांसद ने ही प्लान के तहत दिल्ली में गिरफ्तार कराया था। अब पुलिस पूर्व सांसद से पूछताछ कर सभी कड़ी जोड़ने का प्रयास करेगी। इसके साथ ही फरार हमलावर और मददगार अंकुर व बंधन की सटीक लोकेशन की जानकारी जुटाएगी।