द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा शनिवार को लगभग साढ़े छह घंटे तक गोसाईगंज कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कमिश्नेरट सिस्टम में बेहतर पुलिसिंग की बात कहीं। उन्होंने चौकीदारों को सम्मानित भी किया। उन्होंने लोगों से मिलकर पुलिस के व्यवहार और कार्यप्रणाली की भी समीक्षा की।

कर्मचारियों के भोजन को भी जांचा

नवीन अरोड़ा शनिवार को सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे गोसाईगंज कोतवाली पहुंचे। उन्होंने गारद की सलामी, गारद का अनुशासन, आवास की संख्या, हालत, कर्मचारियों के लिए आवास हैं कि नहीं सहित नहाने की व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने आदेश दिया कि आवासों का ऐसे आवंटन करें कि ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी आवासों में रुक सकें। उन्होंने कोतवाली की रसोई का निरीक्षण कर जानकारी हासिल की कि कर्मचारियों को भोजन कैसा मिल रहा है।

हथकड़ी की भी जांच की

मालखाने में जमा माल का जायजा लेते हुए जानकारी ली कि हथकड़ी हैं कि नहीं हैं, हैं तो काम कर रही हैं कि नहीं। हवालात की दो दीवारों में छेद था, जिसे बंद कराने को कहा, ताकि कभी कोई अभियुक्त फरार न होने पाए। उन्होंने रजिस्टर के रखरखाव और उनमें की जाने वाली इंट्री को भी देखा। जनप्रतिनिधियों से पुलिस के सहयोग की बात कही। बातचीत के दौरान सीसीटीवी कैमरे लगाने के सुझाव दिए गए। उन्होंने चौकीदारों को धोती, मास्क, सेनेटाइजर और गलब्स भी दिए। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने कहा कि निरीक्षण में मिलीं कमियों को दूर करने का आदेश दिया गया है।