- खिलाडि़यों-प्रशिक्षकों से मुलाकात में बोले मुख्यमंत्री

- कहा- प्रदेश सरकार देगी हर सहायता

LUCKNOW

दुनिया में देश-प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाडि़यों के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। योगी ने हर संभव मदद का आश्वासन देने के साथ अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजकीय सेवाओं में खिलाडि़यों के लिए आरक्षित पद अभियान चलाकर भरे जाएं।

प्रदेश के खिलाडि़यों व प्रशिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल दोपहर में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर पहुंचा। मुलाकात के दौरान योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खेलो इंडिया खेलो के तहत खेल सुविधाओं और गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। राज्य सरकार भी प्रदेश में खेलों और खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव सुविधाएं दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाडि़यों सहित प्रतिभागी खिलाडि़यों को भी पुरस्कृत किया गया है। पिछले तीन वर्षों में खेल विभाग के छात्रावासों में सुविधाओं में वृद्धि की गई है। साथ ही खेल विभाग के छात्रावासों में रह रहे खिलाडि़यों के आहार भत्ते में भी इजाफा किया गया है। उन्होंने निर्देश दिए कि राजकीय सेवाओं में खिलाडि़यों के लिए आरक्षित रिक्त पदों को अभियान चलाकर भरा जाए।

इन्होंने की मुलाकात

प्रतिनिधिमंडल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित खिलाड़ी सुनील राणा, अनुज चौधरी के अलावा खिलाड़ी विनोद पहलवान, डॉ। सतेंद्र कुमार मलिक, सुनील कुमार, योगेंद्र मलिक, डॉ। योगेश कुमार, खेल प्रशिक्षक गजेंद्र कुमार, संदीप कुमार, शिव कुमार, अमित कुमार, युधिष्ठिर और संजीव सारावत शामिल थे। इस दौरान खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी, प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी और सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।