- शासन के निर्देशों पर सूबे के सभी जनपदों में शिक्षा विभाग हॉस्टलों और स्कूलों की तैयार कर रहा सूची

- राजधानी में पहले फेस में जुबली, सैनिक स्कूल और नवोदय विद्यालय के हॉस्टलों में डीआईओएस ने शुरू हुई तैयारी

LUCKNOW : कोरोना वायरस संक्रमण का ब्रहद रूप को देखते हुए शासन ने शिक्षा विभाग 25 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को रखने के लिए सूबे के सभी जनपदों में शिक्षा विभाग आइसोलेशन वार्ड तैयार कर रहा है। इस बावत राजधानी में शासन के पर स्कूल, कॉलेजों और हॉस्टल में आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी शुरू शुरू हो गई है। जहां, संदिग्ध मरीजों को 14 दिन ऑब्जरवेशन के लिए रखा जाएगा। पहले फेस में यहां डीआईओएस डॉ। मुकेश कुमार सिंह, सिटी स्टेशन रोड स्थित राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज, कानपुर रोड पर कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल और पिपरसंड स्थित नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में आइसोलेशन वार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जरूरत के हिसाब से बढ़ेगी संख्या

डीआइओएस डॉ। मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि फिरहाल तीन हॉस्टलों में यह व्यवस्था की जा रही है। जरूरत के हिसाब से निजी विद्यालयों और उनके हॉस्टलों में भी व्यवस्था की जाएगी। हॉस्टल में शौचालय और बेड की व्यवस्था ठीक हो गई है। अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही है।

शिक्षाधिकारी व्यवस्थाओं में लगे

शासन के आदेश पर सूबे के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जनपदों में स्थित विद्यालयों के कक्षों में दो बेड, बिस्तर की व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा विद्यालय के एक कक्ष में कायार्लय के लिए एक मेज, 10 कुर्सी एवं शौचालय प्रयोग के लिए बाल्टी, जग, साबुन, हैंडवॉश, तौलिया समेत अन्य आवश्यक सामग्री सुनिश्चित कराने के लिए कहा गया है।