- जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां तेज की गईं

- कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से रखी जाएगी नजर

LUCKNOW वैक्सीनेशन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां तेज कर दी गई हैं। जिला प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन से जुड़े हर एक बिंदु पर नजर रखने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जिला प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि मोबाइल और पोर्टल पर वैक्सीनेशन से जुड़ी हर एक जानकारी उपलब्ध रहेगी। जिससे विभागों में आपसी सामंजस्य बनाए रखने में आसानी होगी।

कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से नजर

वैक्सीनेशन से जुड़े हर एक पहलू पर लालबाग स्थित कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से नजर रखी जाएगी। जिससे अगर कहीं कोई खामी मिलती है तो उसे तत्काल दूर कराया जा सकेगा। कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में अधिकारियों की शिफ्ट वाइज ड्यूटी लगाई जाएगी।

आसानी से शेयर होंगी सूचनाएं

ऑनलाइन सिस्टम डेवलप किए जाने से वैक्सीनेशन से जुड़ी हर एक जानकारी को शेयर करना बेहद आसान हो जाएगा। इसके साथ ही रियल टाइम अपडेट किया जाएगा। जिससे कोई भी विलंब नहीं होगा।

कॉल सेंटर भी होगा स्थापित

कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पर कॉल सेंटर को भी स्थापित किया जाएगा। जिसके माध्यम से भी वैक्सीनेशन से जुड़ी जानकारियों को संबंधित विभागों के अधिकारियों से शेयर किया जाएगा। वहीं उक्त कॉल सेंटर पर कॉल करके वैक्सीनेशन से जुड़ी जानकारियां प्राप्त की जा सकेंगी।

तैयार हो रही लिस्ट

वैक्सीनेशन के पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स को शामिल किया गया है। इसे ध्यान में रखते हुए हेल्थ वर्कर्स की लिस्ट तैयार कराने का काम शुरू कर दिया गया है साथ ही पुलिसकर्मियों की भी लिस्ट तैयार कराई जा रही है।

वर्जन

वैक्सीनेशन को लेकर कई चरणों में तैयारियां तेज कर दी गई हैं। जल्द ही सारी तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा।

- अभिषेक प्रकाश, डीएम