- मौत से पहले रिवाल्वर से पांच राउंड हवाई फायरिंग की

LUCKNOW : चिनहट थाना क्षेत्र के यमुना विहार कॉलोनी में रहने वाले 40 वर्षीय रिटायर्ड फौजी जितेंद्र सिंह ने घरेलू कलह के चलते गुरुवार को अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से घर में खुद को गोली मार ली। गोली उनकी कनपटी को चीरते हुए जबड़े में जाकर फंस गई, जिससे वह लहूलुहान होकर बेड पर गिर पड़े। फायरिंग की आवाज सुनकर पत्नी व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आनन-फानन में उन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जितेंद्र ने पहले पांच राउंड हवाई फायरिंग की और फिर खुद को गोली मार ली।

सुबह परिवार समेत गांव जाने वाले थे

मूलरूप से गाजीपुर जिले के मनिहारी गांव निवासी जितेंद्र सिंह आर्मी में हवलदार के पद पर तैनात थे। वर्ष 2020 मार्च में रिटायर्ड होने के बाद वह चिनहट के यमुना विहार कॉलोनी में पत्नी पूनम सिंह व बेटा शिवम के साथ रहने लगे थे। उनके घर ने निचले हिस्से में टेल्को कर्मचारी संजय गुप्ता अपने परिवार संग किराए पर रहते है। पुलिस के मुताबिक गुरुवार सुबह जितेंद्र पत्नी पूनम व बेटे शिवम के साथ पैतृक आवास गाजीपुर जिले के मनिहारी जाने की तैयारी कर रहे थे।

पत्नी से झगडे़ के बाद सुबह से पीने लगा था शराब

एडीसीपी का कहना है कि इसी दौरान किसी बात को लेकर जितेंद्र और पूनम सिंह के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि जितेंद्र ने पहले तो छक कर शराब पी और फिर नशे चूर होकर अपने कमरे में चला गया। पूनम बाहर के कमरे में काम कर रही थी। इसी दौरान उन्हें एक के बाद एक छह राउंड फायरिंग की आवाज जितेंद्र के कमरे से सुनाई दी। इस बीच उनके किराएदार संजय भी वहां पहुंच गए और लोग अंदर कमरे में पहुंचे तो देखा कि जितेंद्र की कनपटी पर गोली का निशान है और वह खुन से लथपथ बेड पर पडे़ है। इसके बाद बेटे शिवम ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस के मुताबिक उन्हें तत्काल ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

पति-पत्नी में अक्सर होता था झगड़ा

इंस्पेक्टर का कहना है कि पूछताछ में आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि पूनम और जितेंद्र में हर रोज किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता रहता था। घरेलू कलह के चलते जितेंद्र सुबह से ही शराब भी पीने लगा था। बताया जा रहा है कि पांच महीने पहले ही जितेंद्र ने रिवाल्वर खरीदी थी। फिलहाल पुलिस ने असलहे को कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।