- राजाजीपुरम की घटना, व्यापारी व नौकर ने लोगों की मदद से दबोचा

- दुकान में खरीदार बनकर आए थे दोनों आरोपित

LUCKNOW: राजाजीपुरम में दो युवकों ने नकली पिस्टल के बल पर ई ब्लॉक स्थित प्रवेश ज्वैलर्स के यहां से जेवर लूट लिए। दोनों को वहां से भागता देखकर सर्राफ प्रवेश वर्मा व उनके नौकर ने शोर मचाया। मौके पर जुटे स्थानीय लोगों की मदद से आरोपितों को दबोच लिया गया। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

बाइक से आए लुटेरे

राजाजीपुरम ई ब्लाक निवासी प्रवेश वर्मा की घर के बाहरी हिस्से में ही ज्वैलरी की दुकान है। प्रवेश के मुताबिक गुरुवार को दोपहर में बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे। सोने की चेन, हार व अन्य जेवर दिखाने को कहा। इसपर प्रवेश का नौकर आकाश ज्वैलरी दिखाने लगा। तभी एक युवक ने दूसरे से रुपये का बैग मंगाया और उसे काउंटर पर रख दिया। थोड़ी देर तक दोनों जेवर देखते रहे और अचानक दोनों ने असलहे निकाल लिए। इसके बाद सोने की चेन व अन्य जेवर लूटकर भागने लगे। बहादुरी दिखाते हुए प्रवेश व आकाश ने शोर मचाते हुए दोनों को दौड़ा लिया।

जमकर कर दी पिटाई

इस बीच आसपास के लोग भी एकत्र हो गए और दोनों को दुकान के बाहर ही पकड़ लिया। स्थानीय लोगों ने दोनों की जमकर पिटाई की। इस बीच पुलिस वहां पहुंची और दोनों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम ई ब्लॉक निवासी हर्ष तिवारी और यश बाजपेई बताया। छानबीन में दोनों के पास से नकली तमंचा व पिस्टल मिले। आरोपितों ने बाइक पर दो तरह के नंबर प्लेट लगा रखी थी। बाइक जब्त कर पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।