42 जगहों पर एक साथ रेड

48 पुलिस की टीम बनाई गई

11 अपराधियों को किया गया अरेस्ट

21 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

लखनऊ में मुख्तार संग आधा दर्जन माफियाओं के गुर्गो की धरपकड़ की

हेडिंग- सरगनों पर चौतरफा वार

- टिफिन बम बनाने का सामान समेत कई संदिग्ध सामान बरामद

- क्रिमिनल्स के खिलाफ अभियान लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट का अभियान

- बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ मोटोरोला के सेट, वायरल की फिक्वेंसी कैच की जाती थी

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: कमिश्नरेट पुलिस ने मंगलवार को संगठित अपराध और माफियाओं से जुड़े उनके गुर्गो के खिलाफ छापेमारी का अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व सभी डीसीपी कर रहे थे और छापेमारी के लिए पुलिस की 48 टीमों को लगाया गया था। अभियान के दौरान पुलिस ने एक साथ शहर के अलग अलग 42 जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने 11 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया जबकि करीब 21 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस टीम ने अपराधियों के मकान से कई ऐसे सामान बरामद किये, जो न केवल चौंकाने वाला बल्कि गंभीर जांच की तरफ इशारा कर रहे हैं।

बड़े गैंग पर पुलिस का शिकंजा

सीरियल कीलर भाइयों सलीम, रूस्तम और सोहराब गैंग के सदस्य शहजादे कुरैशी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके अलावा छापेमारी में पुलिस ने कैंट निवासी नदीम, मानू उर्फ शोएब, विशाल को गिरफ्तार किया। इसके अलावा मुख्तार अंसारी के एक गुर्गे गुड्डू गैस वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया। वहीं गोमतीनगर पुलिस ने मुख्तार अंसारी के एक गुर्गे और गैंगस्टर के आरोपी अभिषेक सिंह उर्फ बाबू सिंह को छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से अवैध असलहा बरामद किया। वहीं अलीगंज पुलिस ने बाबू सिंह के सेक्टर क्यू स्थित घर पर छापेमारी की तो वहां से दो पिस्टल और काफी मात्रा में कारतूस मिले।

टिफिन बम व बुलेट प्रूफ जैकेट बरामद

पुलिस टीम ने अभिषेक सिंह के घर से कई टिफिन और बम बनाने की सामग्री बरामद की। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अभिषेक सिंह बम बनाने में माहिर है। गोमतीनगर विस्तार में पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबी प्रदीप सिंह के फ्लैट पर छापेमारी की। वहां से पुलिस को मोटोरोला कंपनी के वायरलेस 6 सेट और बैटरी मिली। पुलिस कमिश्नर का दावा है कि यह सेट ऐसे हैं जो पुलिस वायरलेस की फ्रीक्वेंसी पकड़ लेते हैं। इसके अलावा प्रदीप सिंह की एक बुलेट प्रूफ लग्जरी गाड़ी पुलिस ने हजरतगंज के धेनुमति अपार्टमेंट से बरामद की है।

अवैध ब्लड सप्लाई का खेल सामने आया

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सुरेंद्र कालिया गैंग के दो बदमाश ऋ षभ सिंह और आकाश को इस छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से पुलिस ने एक कार भी बरामद की है। इसके अलावा बदमाश बदमाश दीपक उर्फ दीपू के दो साथियों आकाश और राजीव को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आकाश के पास से भारी मात्रा में इंजेक्शन और थर्माकोल के डिब्बे मिले हैं। पूछताछ में उसने बताया कि वह अवैध रूप से ब्लड सप्लाई का धंधा करता है।

कृष्णानगर कानपुर रोड के एलडीए कॉलोनी सेक्टर डी में पुलिस ने रियल स्टेट कारोबारी आसिफ खान के घर दोपहर तीन बजे भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की। पुलिस का कहना है कि घर से कुछ प्रॉपर्टी के पेपर मिले हैं, उनको कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। इसके अलावा आशियाना पुलिस ने सेक्टर के में रहने वाले मुख्तार अंसारी के पूर्व चालक गुड्डू के घर भी भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की।

इन गैंग के गुर्गे पर पुलिस का एक्शन

। मुख्तार अंसारी

। अन्नु त्रिपाठी गैंग उर्फ एटी

। मुन्ना बजरंगी गैंग

। सीरियल किलर सलीमए रूस्तम व सोहराब

। सुरेंद्र कालिया गैंग

। खान मुबारक गैंग