- चिनहट के उद्यान कॉलोनी में एक साल से ऑनलाइन चला रहे थे सेक्स रैकेट

- असम की रहने वाली हैं युवतियां, गोंडा का युवक संचालित करता था गिरोह

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: चिनहट पुलिस ने शुक्रवार को सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने उद्यान कॉलोनी से पांच युवतियों समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित रैकेट का संचालन ऑनलाइन करते थे। गिरोह में शामिल लड़कियां असम की रहने वाली हैं। बस्ती का रहने वाला समीर गिरोह का मुख्य सरगना है। पुलिस ने उसके साथ विवेक को दबोच लिया है। वहीं सरगना समीर फरार है।

सर्विस के हिसाब से लेते थे रुपये

इंस्पेक्टर चिनहट धनंजय पांडेय के मुताबिक आरोपितों में रायबरेली निवासी आश मोहम्मद को भी पकड़ा गया है। आरोपित लोगों को वाट्सएप पर युवतियों की फोटो भेजते थे। ग्राहक फोटो देखकर युवतियों को पसंद करते थे। इसके बाद युवतियों को होटल या फिर ग्राहकों के घर पर भेजा जाता था। संचालक विवेक ग्राहकों से प्रति युवती पांच हजार रुपये से 50 हजार रुपये तक लेता था। ग्राहकों से होटल और घर पर सर्विस के हिसाब से रुपये लिए जाते थे। मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस ने छापा मारा। इसके बाद पांच युवतियों और दो युवकों को दबोच लिया गया। आरोपितों के पास से छह हजार 760 रुपये, दो कार, चार मोबाइल फोन और बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

चार साल से शहर में हैं युवतियां

युवतियों ने पुलिस को बताया कि वह मडि़यांव में सेक्स रैकेट चलाने वाली एक महिला के जरिए लखनऊ पहुंची थी। काफी दिनों तक उसके इशारे पर काम किया। इसी बीच उसकी हत्या हो गई। इसके बाद उसके करीबी मंशा नाम की महिला ने उन्हे अपने साथ जोड़ लिया, जो समीर नाम के एक युवक की करीबी बताई जा रही है। सभी युवतियां करीब चार साल से लखनऊ में हैं।

सरगना पर दर्ज हैं 35 से अधिक मुकदमें

पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना समीर है। वह फरार चल रहा है। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने लखनऊ में संभावित करीब 9 ठिकानों पर दबिश दी है। पुलिस के मुताबिक समीर बस्ती का रहने वाला है। वह विवेक के साथ मिलकर कई चोरी की वारदात को भी अंजाम दे चुका है। हाल ही में विभूतिखंड इलाके में 8 मई को हुए चोरी की वारदात में भी विवेक व समीर का हाथ था। पुलिस के मुताबिक समीर पर चोरी व लूट जैसे करीब 35 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं।