- हत्या के मामले निचली अदालत से राजेश हो चुकी है सजा

LUCKNOW :

कठौता चौराहे पर 6 जनवरी को हुए गैंगवार में शामिल एक और शूटर राजेश तोमर उर्फ जय की नाटकीय तरीके से दिल्ली के स्वरूपनगर से गिरफ्तारी हो गई। लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने राजेश पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। उसके पास से पुलिस ने पिस्तौल व 5 कारतूस बरामद किए हैं।

था 50 हजार का इनाम

इस मामले में शिवेंद्र उर्फ अंकुर के समर्पण करने के बाद लखनऊ पुलिस राजेश तोमर सहित अन्य शूटरों की तलाश में जुटी थी। इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक शूटरों की तलाश में पुलिस टीम दिल्ली व उत्तराखंड में डेरा डाले थी। इसी बीच राजेश को स्वरूपनगर से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

घायल हुआ था राजेश

चंद्रशेखर सिंह के के मुताबिक 6 जनवरी को हुए गैंगवार में शूटर राजेश तोमर उर्फ जय घायल हुआ था। उसका इलाज जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के कहने पर उनके करीबी विपुल सिंह ने कराया था। एक निजी अस्पताल में उसके इलाज की सूचना पर जब वहां दबिश दी गई तो वह वहां से निकल गया था। इसके बाद उसकी लोकेशन दिल्ली, एनसीआर में मिल रही थी।

गिरफ्तारी पर उठ रहे सवाल

गैंगवार में शामिल शूटरों के दिल्ली में अवैध असलहों के साथ गिरफ्तारी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसके पहले गैंगवार का मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ कन्हैया को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी किया था। उसके पास से पिस्तौल बरामद हुई थी। वहीं 11 जनवरी के बाद 15 मार्च को अचानक से दूसरे शूटर राजेश तोमर को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया।

हत्या के मामले में मिल चुकी है सजा

दिल्ली पुलिस ने शूटर राजेश तोमर की गिरफ्तारी के बाद जो बयान जारी किया है। उसके मुताबिक राजेश अलीगढ़ का रहने वाला है। तोमर पर दिल्ली के उस्मानपुर में हत्या का मुकदमा दर्ज है। इस मामले में निचली अदालत से उसे दोषी ठहराया गया था। लेकिन हाईकोर्ट ने उसे 2018 में बरी कर दिया था।

बंधन पहुंचा लखनऊ

इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह के मुताबिकशूटर शिवेंद्र सिंह उर्फ अंकुर से पूछताछ की तैयारी कर ली गई है। इसके लिए कोर्ट में रिमांड की अर्जी भी सोमवार को डाल दी गई है। इसके बाद पुलिस लखनऊ जेल में बंद अंकुर को कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। वहीं दूसरे आरोपी बंधन को पुलिस ने आजमगढ़ से लखनऊ लेकर सोमवार को पहुंची है।