- सब्जी की दुकानें और मेडिकल स्टोर खुले रहे

- बेवजह बाहर निकलने वालों से पूछताछ

LUCKNOW: दो दिन की साप्ताहिक बंदी के पहले दिन शनिवार को बाजारों में सन्नाटा नजर आया। पुलिस भी जगह-जगह मुस्तैद रही और राहगीरों से पूछताछ करती नजर आई। वहीं कई एरिया में गलियों में पुलिस की मौजूदगी न होने से लोग आम दिनों की तरह चलते-फिरते नजर आए। आलमबाग में सन्नाटा पसरा रहा। आलमबाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रशांत भाटिया ने बताया कि पदाधिकारियों की ओर से बंदी को सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया है। आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। चेयरमैन रामकुमार वर्मा की ओर से सभी सराफा व्यापारियों से बंदी का समर्थन करने और कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार का सहयोग करने की अपील की गई है।

व्यापारी सरकार के साथ

अमीनाबाद और गणेशगंज बाजार भी बंद रहे। बंगला बाजार के व्यापारी सुनील गुप्ता का कहना है कि बंदी से व्यापार भले ही प्रभावित हों, लेकिन कोरोना संक्रमण रोकने में व्यापारी सरकार के साथ हैं। यहियागंज में भी थोक की सभी दुकानें बंद रहीं। महानगर और निशातगंज के साथ ही चौक में पुलिस की मौजूदगी के साथ बंदी का असर नजर आया। भीड़ से भरा रहने वाले डालीगंज बाजार में भी सन्नाटा नजर आया। यहां के व्यापारी अनुराग साहू ने बताया कि पहली बार बंदी नजर आई है। सब्जी और दूध की दुकानों के अलावा अन्य किसी भी तरह की दुकान नहीं खुली। आशियाना में अवध व्यापार मंडल के आह्वान पर बंदी को सख्ती से लागू किया गया। सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान और रेस्टोरेंट बंद रहे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष ओपी आहूजा ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दो दिन की बंदी की जा रही है।

गल्ली मोहल्लों के बाजारों पर असर कम

मेन रोड से दूर के बाजारों में बंदी के बावजूद दुकानें खुली रहीं। विजय नगर पुलिस चौकी के पास सब्जी मंडी में भीड़ दिखी तो गौरी बाजार में कई दुकानें खुली नजर आई। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो कुछ देर के लिए दुकानें बंद हुई और फिर खुल गई। शाम को दुकानों पर लोगों की भीड़ भी नजर आई। इंद्रलोक कॉलोनी में सेहसेवीर मंदिर के पास लोगों का जमावड़ा लगा रहा। साप्ताहिक बंदी और मुहर्रम को लेकर चौक, नक्खास, हजरतगंज के साथ गोमतीनगर, इंदिरा नगर, हसनगंज, व गौतमपल्ली समेत पूरे शहर में पुलिस हर चौराहे पर नजर आई। चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद रही। सड़क पर निकलने वालों से पूछताछ से लेकर वाहनों की चे¨कग की गई।