- राखी पर मास्क व दूरी का लिया वचन

- भाई बहन ने संग मनाया पर्व

LUCKNOW: रक्षाबंधन पर्व पर भी कोरोना का असर देखने को मिला। कोरोना के चलते इस बार पर्व बहुत ही सादगी के साथ मनाया गया। भाई-बहनों ने कोविड गाइडलाइन को फॉलो करते हुये पर्व मनाया। इस दौरान भाइयों ने बहनों को वचन दिया कि वह कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करेंगे। साथ ही इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।

गिफ्ट में दिया सेनेटाइजर

1. इस बार राखी के पर्व पर भाई से कोरोना से सुरक्षा का वादा लिया है। राखी बांधने से पहले हम दोनों ने पहले हाथों को अच्छे से धोया। केवल फोटो खिंचवाने के लिए ही मास्क उतारा था। इस दौरान भाई ने गिफ्ट के साथ हैंड सेनेटाइजर भी दिया है, जो सबसे हटकर और काफी अच्छा भी लगा।

श्रुति जायसवाल

दूसरों को भी करुंगा अवेयर

2. इसबार राखी का पर्व काफी अलग था। कोरोना की वजह से पहले जितनी रौनक नहीं थी। इस राखी के पर्व पर मैंने गिफ्ट के साथ मास्क व हैंड सेनेटाइजर भी बहन को दिया है, जिसे पाकर वो भी बेहद खुश हुई। आखिर कोरोना से बचना है तो सभी गाइडलाइन का फॉलो जो करना है। इसके साथ दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर रहा हूं।

ओमदीप मोतियानी

दो गज की दूरी का करुंगा पालन

कोरोना के चलते इस बार मैंने घर पर ही मिठाई बनाई ताकि सेफ रहे। भाई ने राखी बंधवाने के दौरान बाहर निकलने पर मास्क, हैंड सेनेटाइजर का यूज और दो गज की दूरी का पालन करने का वादा किया। उसने मुझे गिफ्ट में भी यह चीजें दी।

ज्योति शुक्ला

कोरोना किट गिफ्ट में दी

4. राखी का पर्व भाई-बहन के रिश्तों को मजबूत करता है, जहां भाई अपनी बहन का हर मुसीबत में सुरक्षा का वादा करता है। इस कोरोना संकट के दौरान मैंने भी बहन को वादा किया है कि कोरोना से बचाव के सभी उपाय करुंगा। इसके अलावा मैंने गिफ्ट में कोरोना से बचाव की किट उसे दी।

अंश पंडित

ताकि वायरस का खतरा ना हो

इस बार हम भाई बहन ने बड़े ही अनोखे ढंग से राखी के पर्व को मनाया। बहन ने राखी बांधने के साथ घर से बनाई मिठाई लाकर दी है। वहीं मैंने भी वचन दिया है कि बाहर का कुछ भी खाने से बचूंगा। इसके अलावा मास्क का प्रयोग और लोगों से उचित दूरी रखूंगा। साथ ही हाथ साफ करना नहीं भूलूंगा ताकि संक्रमण का खतरा न मुझे हो और न ही परिवार के किसी सदस्य को। आखिर असली सुरक्षा का वचन भी तो यही है।

मनीष पांडे