- मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत पांडेय की हत्या का मामला

- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा पीडि़त परिवार से मिले, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

रुष्टयहृह्रङ्ख : मोहनलालगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत पांडेय की हत्या के मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों की स्केच जारी किए हैं। पुलिस की ओर से बदमाशों पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है। यही नहीं पुलिस ने एक स्थानीय युवक को हिरासत में भी लिया है। पुलिस आयुक्त ने वारदात का राजफाश नहीं करने पर इंस्पेक्टर मोहनलालगंज जीडी शुक्ला को लाइन हाजिर कर दिया।

डिप्टी सीएम ने की मुलाकात

उधर, शुक्रवार को डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा मोहनलालगंज गए और पीडि़त परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चाहें जितना बड़ा अपराधी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने एसीपी प्रवीण मलिक को जल्द जल्द से वारदात के राजफाश के निर्देश दिए। इसके साथ ही पीडि़त परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। पुलिस इस प्रकरण में अब तक 60 से अधिक लोगो से पुछताछ कर चुकी है।

सीबीआई जांच की मांग

सुजीत पांडेय हत्याकांड का राजफाश न होने से व्यापारियों में नाराजगी है। शनिवार को सुबह 11 बजे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद शुक्ला सहित कई पदाधिकारियों ने सुजीत के आवास पर घरवालों से मुलाकात की। इस दौरान शिवपाल सिंह ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की।

किसान यूनियन ने निकाला मार्च

घटना के एक सप्ताह बीतने के बाद भी हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से नाराज राष्ट्रीय किसान मजूदर संगठन ने कस्बे में पैदल मार्च निकाला और कार्रवाई की मांग की। पुलिस आयुक्त से वार्ता कराने की शर्त पर संगठन के पदाधिकारियों ने मार्च बंद किया। एसीपी प्रवीण मलिक ने सोमवार को पांच सदस्यीय दल को पुलिस आयुक्त से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया है।