- 10.20 बजे रात को फ्लैट में लगी गोली

- 10.35 बजे ट्रॉमा लेकर पहुंचे राकेश को

- 10.40 बजे डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

- 1.51 बजे डायल 112 पर साथियों ने दी सूचना

- 1.56 बजे डायल 112 पर दोबारा कॉल की गई

- 2.15 बजे हजरतगंज पुलिस मौके पर पहुंची

- 2.30 बजे हजरतगंज पुलिस ट्रॉमा सेंटर पहुंची

- शराब पार्टी के दौरान अवैध पिस्टल से चली गोली

- 112 नंबर पर दो बार कॉल कर गलत सूचना देते रहे साथी

- पिता की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज, चारों आरोपी अरेस्ट

LUCKNOW : हजरतगंज स्थित पुलिस कमिश्नर आवास से चंद कदम दूर स्थित लाप्लास कॉलोनी में शुक्रवार देर रात सपा एमएलसी अमित यादव के फ्लैट में अवैध पिस्टल से गोली मार राकेश रावत (38) की हत्या कर दी गई। हाई सिक्योरिटी जोन में वारदात से पुलिस अधिकारियों की नींद उड़ गई। सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर हजरतगंज से लेकर आला अफसर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने सपा एमएलसी के भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बर्थ पार्टी में चल रहा था शराब व बीयर का दौर

इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजनी पांडेय के मुताबिक अमित यादव शाहजहांपुर से एमएलसी हैं। लाप्लास अपार्टमेंट में उनका 201 फ्लैट है। फ्लैट में उनका भाई पंकज यादव रहता है। शुक्रवार देर रात फ्लैट में पंकज अपने दोस्त विनय का बर्थडे मना रहा था। पार्टी में सर्वोदयनगर के आजाद नगर निवासी उसका दोस्त राकेश रावत समेत पांच लोग थे। शराब व बियर का दौर चल रहा था। इसी दौरान पंकज बगल के कमरे से अवैध पिस्टल ले आया। पुलिस का कहना है कि पिस्टल देखने के दौरान हुई छीना-झपटी में गोली चली और राकेश के सीने में धंस गई। राकेश खून से लथपथ होकर मौके पर ही गिर पड़ा। उसे सभी लोग ट्रॉमा लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्र, डीसीपी मध्य समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम जांच के लिए मौके पर बुलाई गई। पुलिस ने विनय, पंकज समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

अवैध पिस्टल बरामद

एसीपी हजरतगंज ने बताया कि अवैध पिस्टल सपा एमएलसी के भाई पंकज यादव की है। पंकज की निशानदेही पर पिस्टल और एक मैग्जीन बरामद कर ली गई है। पंकज कई वर्षो से अपने पास अवैध पिस्टल रखे हुए था। पुलिस अवैध पिस्टल कहां से लायी गई थी, इसकी जांच कर रही है। पूछताछ में पंकज ने बताया कि वह अपने साथियों को पिस्टल दिखा रहा था। इस दौरान पिस्टल राकेश ने ली और फिर विनय देख रहा था। इस दौरान विनय से ट्रिगर दबने के कारण गोली चली।

सभी नशे में धुत थे

पुलिस ने बताया कि पार्टी के दौरान सभी बियर और शराब पी रहे थे। मौके से पुलिस को करीब 20 कैन बियर के मिले हैं। इसके साथ ही अन्य चीजें भी मिली हैं। नशे के दौरान पिस्टल देखने दिखाने में विनय से ट्रिगर दबने के कारण मौत हुई है।

वर्षो पुरानी दोस्ती थी पांचों की

एसीपी हजरतगंज ने बताया कि सूचना पर राकेश के परिजन भी मौके पर आ गए हैं। उनसे पूछताछ में पता चला कि राकेश मूलरूप से सतरिख बाराबंकी का रहने वाला था। यहां वह प्राइवेट फाइनेंस का काम करता था। राकेश, विनय और पंकज की बचपन की दोस्ती है। यह लोग कक्षा आठ से ग्रेजुएशन तक साथ पढ़े थे।

पिता की तहरीर पर हत्या का केस

डीसीपी सोमेन वर्मा ने बताया कि मृतक राकेश के पिता मनीराम की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। पंकज, विनय, अफताब व ज्ञानेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने फ्लैट के दूसरे कमरे से पंकज की अवैध पिस्टल व मैग्जीन बरामद कर ली है। राकेश के परिवार में पत्नी रेखा और दो बच्चे हैैं।

कोट

लॉप्लास फ्लैट नंबर 112 में पांच युवक अपने एक दोस्त का बर्थ डे सेलिब्रेट कर रहे थे और शराब भी पी रहे थे। अवैध पिस्टल से छेड़छाड़ के दौरान गोली लगने से युवक की मौत हुई है। फ्लैट में रहने वाले पंकज की निशानदेही पर अवैध पिस्टल और मैगजीन बरामद की गई। मृतक के पिता की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

- सोमेन वर्मा, डीसीपी सेंट्रल

कोट

पंकज अक्सर लखनऊ में हमारे आवास पर रुक जाता था। रात वहां क्या हुआ, पता नहीं है। घटना की जानकारी सुबह मिली थी। वहां से अधिकारियों के फोन आए थे। उनसे बात हुई है। पुलिस अपनी जांच कर रही है।

- अमित यादव उर्फ ¨रकू, एमएलसी